छात्रों को नहीं मिली छात्रवृत्ति

कलेक्टर ने लगाई लापरवाहों को फटकार

By: lavkush tiwari

Published: 04 Jan 2018, 08:33 PM IST

शहडोल. बीते शिक्षण सत्र की छात्रवृत्ति कई स्कूली छात्रों को नहीं मिलने पर कलेक्टर नरेश पाल ने जिले के शिक्षा विभाग और ट्राइवल विभाग के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई है। कलेक्टर ने कहा कि छात्रवृत्ति वितरण में किसी भी प्रकार की उदासीनता अथवा लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कलेक्टर ने कहा कि गत वर्षों की छात्रवृत्ति का भुगतान कई प्राचार्यों द्वारा नहीं किया गया है, उन्होने नाराजगी जताते हुए कहा कि लापरवाहों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
प्राचार्यों को दी चेतावनी-
कलेक्टर ने हाई स्कूल गोड़ारू, मसीरा, गल्र्स हाई स्कूल बुढ़ार एवं रसमोहनी के प्राचार्यों को चेतावनी देते हुए कहा है कि वे लंबित छात्रवृत्ति राशि का भुगतान बैंकर्सों से समन्वय स्थापित कर तत्काल कराएं। कलेक्टर ने कहा कि छात्रवृत्ति के लिए छात्र-छात्राओं के आवेदन से पंजीयन के पूर्व उनके बैंक खातों की जांच सही तरीके से कराएं तथा बैंक खातों का सही सत्यापन कराएं इसके बाद ही छात्रवृत्ति के आवेदनों का ऑन लाईन फीडिंग करें।
ब्यौहारी में १४ शिकायतें पेंडिंग-
सीएम हेल्प लाईन की ब्यौहारी बीइओ कार्यालय में 14 शिकायतें लंबित पाए जाने पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त की तथा निर्देशित किया कि उक्त शिकायतों का तत्काल निराकरण कराएं। कलेक्टर ने स्कूली छात्र-छात्राओं को जाति प्रमाण पत्र वितरण की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि स्कूली छात्र-छात्राओंं को सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ जाति प्रमाण पत्रों का वितरण कराएं। उन्होने कहा कि कक्षा 12 में 75 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं को विशेषज्ञों को आमंत्रित कर कैरियर काउंसलिंग कराई जाए।
----

१२ जनवरी तक लगेंगे शिविर
शहडोल. उप संचालक कृषि ने बताया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजनान्तर्गत ग्राम पंचायतवार कैम्प का आयोजन 12 जनवरी तक जिले के प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर एक दिवसीय कैम्प आयोजित कर अऋणी किसानों का बीमा कराया जाना है। उन्होने बताया कि जिले में ऐसे पटवारी हल्का जो 100 हेक्टेयर में अधिसूचित फसल बोई गयी है कुल 122 पटवारी हल्का अधिसूचित किए गए हैं, इसी तरह अलसी के लिए 03 तहसील जिनमें सोहागपुर, जैतपुर एवं ब्यौहारी अधिसूचित है तथा मसूर के लिए सम्पूर्ण जिला अधिसूचित किया गया है।

lavkush tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned