script

सफलता : पिता से सीखा कानून का क,ख,ग और बन गए सिविल जज

locationशाहडोलPublished: Jan 15, 2019 02:22:48 pm

Submitted by:

shivmangal singh

सिविल जज की परीक्षा पास करने वाले वैभव के पिता हैं वकील

shahdo

सफलता : पिता से सीखा कानून का क,ख,ग और बन गए सिविल जज

शहडोल. पिता से कानून का क,ख,ग सीखकर बेटे ने परिवार के सपनों को साकार करते हुए सिविल जज की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली। जिला लोक अभियोजन अधिकारी के पुत्र ने हाइकोर्ट द्वारा घोषित व्यवहार न्यायाधीश वर्ग दो चयन परीक्षा के परिणाम में अपनी जगह बनाई है। जिले के डीपीओ विश्वजीत पटेल के पुत्र वैभव पटेल का चयन सिविल जज में हुआ है। वैभव पिछले दो साल से सिविल जज के लिए तैयारी कर रहे थे। काफी उतार चढ़ाव के बीच सिविल जज की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले वैभव अपनी सफलता का श्रेय पिता और परिजनों को देेते हैं। उनका कहना है कि जिंदगी में लक्ष्य तय होना चाहिए। लक्ष्य की दिशा में काम करने से कभी न कभी सफलता जरूर मिलती है। डीपीओ पिता से कानूनी पढ़ाई का क, ख, ग सीखने वाले वैभव को कई बार असफलता भी हाथ लगी लेकिन मजबूत इरादों और हौसलों के आगे चुनौतियां भी हार मान गई। अंतत: वैभव ने 2019 की परीक्षा में अपनी जगह बनाई।


कभी मेंस में फेल तो कभी इंटरव्यू से बाहर
पत्रिका से बातचीत में वैभव ने बताया कि, 2016 में रायपुर से बीए और एलएलबी करने के बाद सिविल जज के लिए ठान ली थी लेकिन कई बार असफलता हाथ लगी। तीन बार असफल होना पड़ा। कभी प्री नहीं निकल पाता था तो कभी मेंस में फेल हो जाता था। एक बार तो प्री मेंस क्लीयर होने के बाद इंटरव्यू से बाहर कर दिया गया था लेकिन फिर भी माता पिता और शिक्षकों से हौसला मिलता रहा और दो साल बाद मुकाम हासिल कर लिया।

हाल ही में जारी किया गया रिजल्ट
सिविल जज परीक्षा का रिजल्ट हाल ही में जारी किया गया है। इसमें वैभव पटेल ने भी सफलता हासिल की है। इस परीक्षा में अकसर बड़े शहरों के युवा बाजी मारते हैं। शहडोल जैसे छोटे शहरों से युवाओं की एक तो ऐसी परीक्षाओं में भागीदारी कम ही होती है, होती भी है तो सुविधाओं और जानकारी के अभाव में उन्हें सफलता कम ही हाथ लगती है। ऐसे हालात में यदि वैभव को सफलता मिली है तो शहडोल जैसे शहर के लिए गौरव की बात है।

ट्रेंडिंग वीडियो