परीक्षा से परखी गई प्रतिभा

परीक्षा से परखी गई प्रतिभा

Shahdol online | Publish: Dec, 07 2017 05:44:11 PM (IST) Shahdol, Madhya Pradesh, India

दो भागों में हुआ मूल्यांकन

शहडोल. प्रतिभा पर्व के दूसरे दिन जिले के प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालयों में अलग-अलग विषयों की परीखा का आयोजन दो भागो में किया गया। जिसके माध्यम से छात्रों की शैक्षणिक प्रतिभा को परखने का प्रयास किया गया। इसी क्रम में गुरुवार को सभी विद्यालयो में बाल सभा का आयोजन किया जायेगा।

जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेल गतिविधियों का आयोजन किया जायेगा। इसके साथ ही प्रतिभावान छात्रों को पुरस्कृत भी किया जायेगा। बुधवार को जिले की 1627 प्राथमिक व 497 माध्यमिक विद्यालयों में परीक्षाएं आयोजित की गई। जिसमें से प्राथमिक विद्यालय में भाग 1 में कक्षा 1, 2 की अंग्रेजी व कक्षा 4 की अंग्रेजी व पर्यावरण विषय की परीक्षायें आयोजित की गई। वहीं दूसरे भाग में कक्षा 3 व 5 की अंग्रेजी विषय की परीक्षा आयोजित की गई।
इसी प्रकार माध्यमिक विद्यालय में पहले भाग में कक्षा 8 की हिन्दी, गणित, विज्ञान व सामाजिक विज्ञान की परीक्षाएं आयोजित की गई। वहीं भाग 2 में कक्षा 6, 7 की अंग्रेजी, संस्कृत व सामाजिक विज्ञान की परीक्षाएं आयोजित की गई। जिसमें छात्रों ने बढ़चढ़कर भाग लिया। इस अवसर पर समस्त सत्यापन अधिकारी मौजूद रहे।
----------------------------

जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता 10 दिसंबर को
शहडोल - नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा समन्वयक डॉ. आरआर सिंह ने बताया कि एक भारत श्रेष्ठ भारत शीर्षक पर जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन 10 दिसम्बर को स्थानीय यश पैलेस होटल में है। सोहागपुर विकास खण्ड से लंकी चतुवेर्दी प्रथम, अरूणेद्र पाण्डेय द्वितीय तथा अवन्तिका ङ्क्षसह तृतीय स्थान प्राप्त की हैं। इसी तरह बुढार विकास खण्ड से जैनिफर जहां प्रथम, माजिदा इल्मी द्वितीय तथा प्रदीप साहू तृतीय, गोहपारू से गणेश ङ्क्षसह प्रथम, श्रेयान्स मिश्रा द्वितीय, प्रहलाद सिंह तृतीय, जयसिंहनगर से दुगेश सिह प्रथम, सिब्बू यादव द्वितीय तथा प्रान्सू कुशवाहा तृतीय, व्यौहारी से आशुतोष द्विवेदी प्रथम, आवनी केशरी द्वितीय तथा आनंद कुमार सिह तृतीय स्थान पर रहे है। आरआर ङ्क्षसह ने कहा कि प्रतियोगी सही समय पर जिला स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल हों। शामिल हों।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned