OMG! यहां तो हरे पेड़ में लगी है आग, अंदर ही अंदर जल रहा वृक्ष, वीडियो में देखिए आग की लपटें

पढि़ए पूरी खबर

By: Akhilesh Shukla

Published: 16 May 2018, 04:43 PM IST

शहडोल- ये वीडियो देखने के बाद तो आप भी हैरान हो ही गए होंगे, देखिए कैसे हरे पेड़ के तने और टहनियों में आग लगी हुई है, आग ही नहीं लगी, धू-धू कर पेड़ जल रहा है, जिसने भी इसे देखा वो हैरान रह गया। अचंभित रह गया, बस देखता ही रहा, और सोच में पड़ गया, कि इतने बड़े पेड़ में जो अभी हरा है, जड़ें जमीन में फैली हुई हैं, और ये धू-धू कर जल रहा है, वहां रास्ते से जो भी गुजर रहा था वही इस पेड़ में लगे आग को बड़े ही आश्चर्य से देख रहा था कि आखिर ये हो क्या रहा? कैसे ये पॉसिबल है कि एक हरे भरे पेड़ में आग लगी हुई है, अंदर ही अंदर से पूरे पेड़ में आग लगी हुई है, आग की लपटें ऊपर तक आ रही हैं। जाहिर इस सिचुएशन में जो भी ऐसे पेड़ को देखेगा वो हैरान तो होगा ही।

 

यहां की है घटना

दरअसल पेड़ में आग लगने की ये घटना दो से तीन दिन पहले की बताई जा रही है। ये घटना अनुपपुर जिले की है, जहां जिला मुख्यालय से लगभग 8 से 10 किलोमीटर दूर है जमड़ी गांव, इसी गांव के एक पेड़ में कई घंटों तक आग भड़कती रही और जो भी व्यक्ति इस रास्ते से गुजर रहा था वो इसे बड़े ही आश्चर्य से देख रहा था, लोगों के लिए ये कौतूहल का विषय बन चुका था। इसे देखने के लिए लोगों की लंबी भीड़ लग चुकी थी।

इस वजह से लगी आग

बात तो सही है जिस तरह से आग ने पेड़ को अपने आगोश में लिया, हरा भरा बड़ा वृक्ष जिस तरह से धू-धू कर जल रहा है। लोगों को आश्चर्य में तो डाल ही रहा था। बताया जा रहा है कि पेड़ की जड़ों के आसपास मीथेन गैस है, जिसकी वजह से पेड़ में आग भड़की हुई है।

Show More
Akhilesh Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned