scriptएनएसए के बाद भी नहीं थमा कबाड़ का कारोबार, शहडोल व बुढ़ार-अमलाई में चल रहे ठीहे | The business of junk did not stop even after NSA, running in Shahdol a | Patrika News

एनएसए के बाद भी नहीं थमा कबाड़ का कारोबार, शहडोल व बुढ़ार-अमलाई में चल रहे ठीहे

locationशाहडोलPublished: Sep 02, 2021 10:01:24 pm

Submitted by:

Ramashankar mishra

कोयलांचल में हर माह दो करोड़ से ज्यादा का कबाड़ का कारोबार

If the patrika raised the issue, now two windows will open simultaneo

If the patrika raised the issue, now two windows will open simultaneo

शहडोल. कोयलांचल क्षेत्र में पुलिस भले ही कबाड़ माफियाओं के खिलाफ अभियान चला रही हो लेकिन रसूखदार कबाड़ कारोबारी अभी भी बड़े स्तर पर कॉलरी सहित आसपास के क्षेत्रों से चोरी करा रहे हैं। हर माह अकेले कोयलांचल क्षेत्र से दो करोड़ से ज्यादा का कबाड़ का कारोबार हो रहा है। हाल ही में पुलिस ने कबाड़ और कोयला कारोबार से जुड़े अमलाई निवासी बद्री पांडेय के खिलाफ कार्रवाई कर एनएसए तक किया था लेकिन दोबारा से कबाड़ का अवैध कारोबार शुरू कर दिया है। एक सप्ताह पहले लाखों रुपए का कबाड़ जब्त करने के मामले में बद्री का नाम सामने आया था। इसके अलावा बुढ़ार में कबाड़ कारोबार से जुड़े बड्डे जैन के खिलाफ भी पुलिस ने हाल ही में मामला दर्ज किया था। बुढ़ार में लंबे समय से कबाड़ का कारोबार है लेकिन राजनीतिक रसूख के चलते स्थानीय पुलिस कार्रवाई से बचती रही है। इधर शहडोल में भी अनीष के खिलाफ कार्रवाई के बावजूद कबाड़ की सप्लाई करा रहा था। कार्रवाई में भी नाम सामने आया था।
अमलाई रोड में ठीहा
बुढ़ार में कबाड़ कारोबारी बड़े स्तर पर अमलाई रोड में काम कर रहे हैं। दिखावे और पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए बस स्टैंड के नजदीक गत्ते का काम किया जा रहा है। जबकि लोहे और कबाड़ का काम अमलाई रोड से चल रहा है। इसके बावजूद पुलिस यहां प्रभावी कार्रवाई नहीं कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो