script

सायरन बजते ही थम गया शहर, जनप्रतिनिधियों और पुलिस ने पहनाया मास्क, राहगीरों को दी समझाइश

locationशाहडोलPublished: Mar 24, 2021 12:24:33 pm

Submitted by:

Ramashankar mishra

मास्क वितरण के साथ-साथ, सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क लगाने की दी गई समझाइश

सायरन बजते ही थम गया शहर, जनप्रतिनिधियों और पुलिस ने पहनाया मास्क, राहगीरों को दी समझाइश

सायरन बजते ही थम गया शहर, जनप्रतिनिधियों और पुलिस ने पहनाया मास्क, राहगीरों को दी समझाइश

शहडोल. मास्क लगाओं-कोरोना हटाओ अभियान को जन-जन तक पहुंचाने मंगलवार को अधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधियों ने भी सहभागिता निभाई। सुबह 11 बजे सायरन बजते ही दो मिनट के लिए नगर के चौराहों में आवागवमन थम गया। सभी दो मिनट तक मौन रहने के बाद कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क के उपयोग का संकल्प लिया। इसके बाद जन प्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों ने चौराहों से बिना मास्क गुजरने वालों को रोककर मास्क वितरित किया। साथ ही लोगों को मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर कोरोना को मात देने की समझाइश दी। नगर के चौराहों में मास्क को लेकर जनजागरुकता अभियान व मास्क वितरण कार्यक्रम में विधायक, जन प्रतिनिधि, प्रषासनिक अधिकारियों, स्वयंसेवी संस्थाओं एवं समाज सेविओं तथा व्यापारी संस्थाओं ने शहरी क्षेत्र शहडोल के अलग-अलग चौराहे में एक साथ इस जन अंादोलन में अपनी सहभागिता निभाई।
इन्हे सौंपी गई थी जिम्मेदारी
मास्क लगाओ-कोरोना हटाओ अभियान के प्रति लोगों को जागरुक करने अलग-अलग चौराहों में जनप्रतिनिधि व अधिकारी तैनात रहे। जिसमें विधायक जयसिंहनगर जयसिंह मरावी नया गांधी चौक, नगर पालिका अध्यक्ष उर्मिला कटारे जय स्तंभ चौक, समाज सेवी कमल प्रताप सिंह बुढ़ार चौक, बिरसा मुण्ड़ा चौक ऑटोमोबाइल यूनियन, बाणगंगा चौराहा गुप्ता ऑटोमोबाइल, रेल्वे चौक रेल्वे यूनियन के सदस्य, सोहागपुर गढ़ी के सामने व्यापारी संगठन, पुराना गांधी चौक कपड़ा व्यापारी संघ, अम्बेडकर तिराहा मेडिकल एसोसिएशन ने अपनी सहभागिता निभाई। इसी प्रकार कलेक्टर डॉ सतेन्द्र सिंह एवं पुलिस अधीक्षक अवधेश गास्वामी ने बाणगंगा चौराहा, बस स्टैण्ड तथा अपर कलेक्टर अर्पित वर्मा एवं सीईओ जिला पंचायत मेहताब ंिसह ने अम्बेडकर चौराहा, एसडीएम सोहागपुर शेर सिंह मीना ने जयस्तंभ चौराहा में लोगो को मास्क वितरण कर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक निर्देशों के पालन की समझाइश दी।
बस स्टैण्ड में वितरित किया मास्क
कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने के प्रयास के तहत मुख्यमंत्री के निर्देशन में जयसिंहनगर थाना प्रभारी कली राम परते के नेतृत्व में बस स्टैंड जयसिंहनगर में 2 मिनट के लिए सायरन बजाकर लोगो को मास्क वितरित किया गया। इस दौरान सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए कोरोना के बढ़ते प्रभाव को रोकने आम नागरिकों से सहयोग करने कहा गया।

ट्रेंडिंग वीडियो