scriptनपा अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर शुरू हुई कवायद | The exercise started with the chair of the NCP | Patrika News

नपा अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर शुरू हुई कवायद

locationशाहडोलPublished: Nov 21, 2019 08:56:38 pm

Submitted by:

lavkush tiwari

कुर्सी पाने और बचाने पार्षदों से मान मनौअल शुरू

The exercise started with the chair of the NCPनपा अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर शुरू हुई कवायद

The exercise started with the chair of the NCPनपा अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर शुरू हुई कवायद

शहडोल. नपा अध्यक्ष के विरुद्ध पहले 31 पार्षदों और दुबारा 17 पार्षदों द्वारा अध्यक्ष उर्मिला कटारे के विरुद्ध लाए गए अविश्वाश प्रस्ताव के बाद नपा की राजनीति गरमा गई है। एक तरफ जहां कांग्रेस और निर्दलीय पार्षदों के साथ 7 पार्षदों ने बगावत का बिगुल फुंकते हुए अध्यक्ष को हटाने के लिए अविश्वाश प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किए थे, वहीं अब अध्यक्ष की कुर्सी पाने के लिए पार्षदों ने जोड़तोड़ की कवायद तेज कर दी है। इस मामले को लेकर भाजपा संगठन के कान भी खड़े हो गए हैं और संगठन के लोगों ने भी भाजपा पार्षदों को मनाने का कार्य शुरू कर दिया है, जिससे अविश्वाश के बाद होने वाले मतदान के दौरान के दौरान भाजपा पार्षदों को एक जुट होकर अध्यक्ष की कुर्सी बचाने मतदान करने का दबाव बनाया जा सके। वहीं कई भाजपा पार्षद सहित कांग्रेस और निर्दलीय पार्षद भी अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जा जमाने के लिए पार्षदों से संपर्क शुरू कर दिए हैं।
भाजपा पार्षदों के बगावती तेवर ने बढ़ाई चिंता-
बताया गया है कि नपा अध्यक्ष उर्मिला कटारे को हटाने के लिए भाजपा के ७ पार्षदों द्वारा बगावती तेवा अख्तियार करने से अब भाजपा संगठन में भी खलबली मचा दी है। डैमेज कंट्रोल करने के लिए पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ला रीवा से शहडोल आकर पार्षदों से वन- टू-वन अकेले बंद कमरे में रायमशविरा करते हुए पार्षदों की नब्ज टटोलने का कार्य पार्टी हाई कमान के निर्देश पर किया गया था, लेकिन भाजपा पार्षद अपनी जिद पर अड़े रहे और ज्यादातर पार्षदों ने विरोध दर्ज कराया था। अब भाजपा संगठन नपा अध्यक्ष की कुर्सी को बचाने की कवायद शुरू कर दी है।
पार्षदों से किया जा रहा संवाद
नपा अध्यक्ष के विरुद्ध लाए गए अविश्वाश प्रस्ताव को लेकर भाजपा पार्टी संगठन के पदाधिकारियों द्वारा नाराज पार्षदों से संपर्क और उन्हें संतुष्ट करने का प्रयास किया जा रहा है। इस मामले में पार्टी द्वारा व्हिप भी जारी नहीं की जा सकती क्योंकी गुप्त मतदान के दौरान किस पार्षद ने किसको मतदान किया यह तय नहीं किया जा सकता।
इन्द्रजीत सिंह छावड़ा
भाजपा जिला अध्यक्ष
शहडोल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो