scriptऐसी जगह हुआ विस्फोट, खतरे में पड़ गई कई की जान | The explosion occurred in such a place many lives in danger | Patrika News

ऐसी जगह हुआ विस्फोट, खतरे में पड़ गई कई की जान

locationशाहडोलPublished: Jan 04, 2018 05:19:15 pm

Submitted by:

shivmangal singh

माइनिंग सरदार सहित तीन कर्मचारी घायल, रूफ बोल्ट करते समय हुआ विस्फोट, घायलों का चल रहा इलाज

  Mine         shahdol news in hindi

Mine shahdol news in hindi

शहडोल. सोहागपुर एरिया अंतर्गत दामिनी प्रोजेक्ट में फेस नंबर 15 में बीती रात 8 बजे रूफ बोल्ट जाम करते समय अचानक विस्फोट हो गया। जिसमें 3 कर्मचारी घायल हो गए। विस्फोट में माईनिंग सरदार विकास शुक्ला को गंभीर चोटे पहुंची है, वहीं दो मजदूरों को छर्रे लगे है। जिन्हें तत्काल केन्द्रीय चिकित्सालय के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। जहां स्वास्थ्य में सुधार होने पर बुधवार को शाम 7 बजे छुट्टी दे दी गई है। घटना की जानकारी लगते ही हाजी खालिद हानिफी अधिकारियों के साथ रात्रि में घटना स्थल पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचा। विस्फोट की घटना में कॉलरी प्रबंधन की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। रूफ बोल्ट ब्लास्टिंग के समय लापरवाही बरती गई थी, जिसके चलते अचानक ब्लास्ट हो गया। अधिकारी भी इसके पीछे लापरवाही मान रहे हैं।
विस्फोट की घटना लापरवाही के कारण हुई है। मामले की जांच कराई जा रही है।जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।
अरूप बनर्जी, सबएरिया मैनेजर, बंगवार, दामिनी।
ट्रेन से कटा पैर, आरक्षक ने बचाई जान
शहडोल. पपौंध थाना क्षेत्र के अंतर्गत विजयसोता रेलवे स्टेशन के नजदीक हाथ फिसलने से एक युवक पटरियों के बीच में आ गया। इस दौरान युवक का एक पैर ट्रेन से कट गया। हादसा बुधवार की दोपहर का है। पुलिस के अनुसार रवि दाहिया पिता कमला दाहिया (30) निवासी बरही जिला कटनी से सिंगरौली जा रहा था तभी घटना हुई। विजयसोता गांव के नजदीक ट्रेन आउटर में रूकी थी और कुछ समय बाद अचानक चलने लगी। इस दौरान रवि जैसे ही ट्रेन में चढऩे का प्रयास किया तो हाथ फिसल गया। जिससे युवक का एक पैर कट गया और कई जगहों में चोट आई। जानकारी मिलते ही पपौध के आरक्षक मिथलेश मौके पर पहुंचकर खून से लथपथ होने के बाद भी युवक को अस्पताल लेकर पहुंचे। डॉक्टरों के अनुसार काफी रक्तस्त्राव हो चुका था। उधर पपौध प्रभारी सुभाष दुबे भी मौके पर पहुंचकर परिवार को जानकारी देते हुए आर्थिक मदद की।
वाहन की टक्कर से युवक घायल
शहडोल। सोहागपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत मजार के नजदीक तेज रफ्तार जीप चालक ने लापरवाही पूर्वक चलाते हुए एक युवक को टक्कर मार दी। मामले की शिकायत संतोष सिंह परिहार ने पुलिस से की है। पीडि़त ने बताया कि जीप क्रमांक एमपी 18टी 3064 के चालक ने लापरवाही पूर्वक चलाते हुए टक्कर मार दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
हादसे में घायल युवक की मौत
शहडोल ञ्च पत्रिका. अमलाई थाना क्षेत्र के अंतर्गत धनपुरी नंबर तीन में सड़क हादसे में घायल युवक ने दम तोड़ दिया है। पुलिस ने बताया कि भागवत प्रसाद सड़क हादसे में घायल हो गए थे। शरीर के कई हिस्सों में गंभीर चोट होने के कारण मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो