scriptThe gang had come from West Bengal to steal the banks of this district | प्रदेश के इस जिले के बैंको में चोरी करने पश्चिम बंगाल से आया था गिरोह, सेंध लगाते ही पहुंच गई पुलिस | Patrika News

प्रदेश के इस जिले के बैंको में चोरी करने पश्चिम बंगाल से आया था गिरोह, सेंध लगाते ही पहुंच गई पुलिस

तीन दिन से कर रहे थे रेकी, रेलवे स्टेशन में छिपा दिया था सामान
एक आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश के लिए गठित की टीम

शाहडोल

Published: April 25, 2022 10:44:20 pm

शहडोल. रामजानकी मंदिर बुढ़ार के सामने स्थित यूनियन बैंक और पंजाब नेशनल बैंक मे सेंध लगाकर चोरी करने की नीयत से घुसे थे। इससे पहले की वह अपने मंसूबों पर सफल हो पाते गश्ती पुलिस को इसकी भनक लग गई। पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपियों को अपने गिरफ्त में लेने प्रयास किया जिसमें से एक आरोपी को सामान सहित धर दबोचा गया। वहीं अन्य आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गए। जानकारी के अनुसार बीती रात्रि गश्त कर रही बुढ़ार पुलिस को रामजानकी मंदिर के सामने स्थित यूनियन बैंक और पंजाब नेशनल बैंक के अन्दर से आवाज सुनाई दी। पुलिस द्वारा तत्काल ही अपनी सूझबूझ के साथ बैंक के बगल में स्थित खाली मैदान से पीछे की ओर जाकर देखा तो चार बदमाश एक बैग लिये पीछे के रास्ते से बनियान टोला की तरफ भाग रहे थे। पुलिस बल में तैनात आरक्षक धन्नालाल सोलंकी और परिमाल सिंह द्वारा चारो संदिग्धों का पीछा किया गया। बनियान टोला के रास्ते पर तीन बदमाश अंधेरे का फ ायदा उठाकर फरार हो गये और बैग लेकर भाग रहे आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा।
तीन दिन पहले से कर रहे थे रेकी
पकड़े गए आरोपी ने पूछंताछ के दौरान अपना नाम हसन शेख पिता स्व. खलीस शेख 40 साल निवासी ग्राम जौहरपुर कमलाबाड़ी थाना इंग्लिश बाजार जिला मालदा पश्चिम बंगाल का रहने वाला बताया। आरोपी अपने साथी अकबर शेख पिता सादिक शेख निवासी ग्राम जौहरपुर जिला मालदा पश्चिम बंगाल और टाटा जमशेदपुर के रहने वाला गुडडु और चिन्टू फर्जी नाम के दो व्यक्तियों सहित कुल चार बदमाश बुढार की यूनियन बैंक ऑफ इण्डिया और पंजाब नेशनल बैंक में चोरी करने के लिए 21 अप्रेल को पुरी उत्कल एक्सप्रेस से बुढार स्टेशन पर पहुंचे थे। बदमाशों द्वारा पूर्व में इन दोनो बैंको की रेकी अच्छे तरह से कर ली गई थी जिससे इन्हे बैंक का रास्ता इत्यादि सब मालूम था।
अपने साथ लेकर आए थे औजार व बड़ा बैग
आरोपी चोरी में उपयोग होने वाला सामान 6 गैस सिलेण्डर, गैस का पेट्रोमेक्स, लोहे के 4 सब्बल, तीन बडे पेचकस, एक छेनी, एक हथौडा, एक बडा रिंच पाना, नोजल, गैस रेग्युलेटर कम कटर, तीन नग प्रेशर रेग्यूलेटर, एक लाईटर, दो बड़े पाईप, प्लास कटर, एक टेप, एक एलनकी, रूपया ले जाने के लिए काले रंग का बड़ा बैग अपने साथ ही लेकर आये थे। आरोपियों ने सभी सामान रेल्वे स्टेशन में ही छिपा दिया था। जिसके देर रात अंधेेरे में पूरा सामान बैंक के पीछे झाडिय़ों के पीछे छिपा दिया।
गठित की विशेष टीम
आरोपियों द्वारा यूनियन बैंक की दीवाल में छेद कर पंजाब नेशनल बैंक में जाने का रास्ता भी बनाया जा रहा था। आरोपियों के विरूद्व अपराध पंजीबद्व कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है एवं फ रार आरोपियों की गिरफ्तारी के समुचित प्रयास किये जा रहे है। इसके लिए पश्चिम बंगाल पुलिस से संपर्क कर एक विशेष टीम गठित कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है।
इन्होंने दिखाई तत्परता
बैंक में चोरी के आरोपी को रंगेहाथ गिरफ्तार करने वाले गश्ती दल के उनि. वर्षा बैगा, आरक्षक. धन्नालाल सोलंकी, परिमल सिंह की विशेष भूमिका रही है जिन्हे ऐडीजी द्वारा 10-10 हजार रूपयें के नगद ईनाम से पुरूस्कृत किया जायेगा। चोरो को पकडऩे मे घायल आरक्षक से एसपी अवधेश कुमार गोस्वामी अस्पताल पंहुचकर कुशलक्षेम जाना।

प्रदेश के इस जिले के बैंको में चोरी करने पश्चिम बंगाल से आया था गिरोह, सेंध लगाते ही पहुंच गई पुलिस
प्रदेश के इस जिले के बैंको में चोरी करने पश्चिम बंगाल से आया था गिरोह, सेंध लगाते ही पहुंच गई पुलिस

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाईकोरोना वायरस का नहीं टला है खतरा, डेल्टा-ओमिक्रॉन के बाद अब दो नए सब वैरिएंट की दस्तक से बढ़ी चिंता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.