scriptतीन परत धंसा था चाकू, आधी रात ढाई घंटे ऑपरेशन कर बचाई जान | The knife was sunken three layers, the life was saved by operating for | Patrika News

तीन परत धंसा था चाकू, आधी रात ढाई घंटे ऑपरेशन कर बचाई जान

locationशाहडोलPublished: Sep 22, 2021 12:23:48 pm

Submitted by:

Ramashankar mishra

रात में पहुंचे एडीजी, जांबाज एसआई को पुरस्कृत करने की घोषणा

तीन परत धंसा था चाकू, आधी रात ढाई घंटे ऑपरेशन कर बचाई जान

तीन परत धंसा था चाकू, आधी रात ढाई घंटे ऑपरेशन कर बचाई जान

शहडोल. आदतन अपराधी की गिरफ्तारी के दौरान चाकू से जानलेवा हमले में घायल एसआई की ढाई घंटे तक ऑपरेशन कर मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने मौत के मुंह से बचाया है। जिला अस्पताल में 10 बजे से शुरू ऑपरेशन साढ़े 12 बजे तक चला। डॉक्टरों के अनुसार, एसआई को जो चाकू लगा था वह पेट के अंदर तीन परत तक धंस गया था। इसकी वजह से कई नसें भी फट गई थी। डॉ कुलदीप पटेल के अनुसार, लगातार खून बह रहा था, जिसके चलते एसआई की जान को खतरा हो गया था। उमरिया से शहडोल रेफर करने के बाद लगातार हालत बिगड़ती गई। बाद में डॉक्टरों ने आनन-फानन टीम बनाते हुए रात्रि में ही एसआई वेदप्रकाश सिंह का ऑपरेशन करने का निर्णय लिया। इसके बाद डॉक्टरों की टीम ने आधी रात को एएसआई वेदप्रकाश सिंह का ऑपरेशन कर चाकू निकाली। एएसआई को देखने के लिए एडीजी डीसी सागर और एसपी अवधेश गोस्वामी शहडोल जिला अस्पताल पहुंच गए। गौरतलब है कि उमरिया में आरोपी ने गिरफ्तारी के दौरान एसआई पर चाकू से हमला कर दिया था। एसआई के ऑपरेशन में सर्जन डॉ कुलदीप पटेल, सर्जन डॉ मनीष सिंह, डॉ नागेन्द्र सिंह, डॉ राजेश सिंह, एनेस्थीसिया टीम में डॉ मनोज जायसवाल, डॉ एससी वर्मा, डॉ स्थापक, स्टाफ नर्स पूजा खटीक, रागिनी सहित जिला अस्पताल की टीम रही।
एडीजी देंगे ईनाम
एडिजी डीसी सागर ने एसआई वेदप्रकाश सिंह की बहादुरी और आरेापी को संघर्ष पूर्वक गिरफ्तारी को लेकर प्रशंसा की है। उन्होंने एसआई वेदप्रकाश सिंह, आरक्षक देवेन्द्र ठाकुर, प्रधान आरक्षक लखन पटेल को नगद एक हजार रुपए से एवं टीम के अन्य सदस्य एम्बुलेंस चालक दुलारे कोल, रक्तदाता रमीत सिंह और उमेश रजक को 500 रुपए के नगर पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा किया है।
चाकू लगने के बाद भी आरोपी को नहीं छोंड़ा
थाना नौरोजाबाद के फरार आरोपी व पांच हजार रुपए का ईनामी बदमाश गोलू उर्फ प्रमोद कोल वारदात के बाद से लगातार फरार था। पुलिस को आरोपी की 20 सितंबर को घर आने की सूचना मिली थी। इस पर तत्काल पुलिस टीम का गठन कर आरोपी गोलू कोल को पकडऩे के लिए एसआई वेदप्रकाश एवं टीम के अन्य सदस्य बरा दफाई नौरोजबाद पहुंचे थे। पुलिस पार्टी में सबसे आगे एसआई वेद प्रकाश सिंह व आरक्षक देवेन्द्र ठाकुर थे। जिनको आरोपी गोलू कोल अपने घर के पास दिखाई दिया तो तत्काल एसआई वेदप्रकाश व आरक्षक देवेन्द्र ने बाइक छोड़कर आरोपी को पकड़ लिया। इस पर आरोपी ने एसआई वेदप्रकाश पर चाकू से वार कर दिया था। आरोपी ने छुड़ाने का प्रयास किया लेकिन एसआई वेद प्रकाश सिंह ने साहस का परिचय अपने पेट में घुसे चाकू को एक हाथ से पकड़े हुए व दूसरे हाथ से आरोपी गोलू का एक पैर पकड़कर जमीन में संघर्ष करते रहे। बाद में पुलिस पार्टी पहुंचकर गिरफ्तार की थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो