सरकारी भूमि पर रसूखदारों ने कर लिया था कब्जा, बुलडोजर लगाकर किया ध्वस्त

पुलिस और प्रशासन की बड़ी कार्रवाई: कलेक्टर व एसपी भी पहुंचे
बुढ़ार, रुंगटा तिराहा ओर बरतरा में हुई कार्रवाई

By: Ramashankar mishra

Published: 20 Jan 2021, 12:30 PM IST

शहडोल/बुढ़ार. अतिक्रमणकारियों और भू-माफियाओं के विरुद्ध प्रशासन ने सख्त कार्रवाई का मन बना लिया है। मंगलवार को बुढ़ार मुख्यालय सहित तीन स्थानों पर शासकीय भूमि पर कब्जा करने और बिना अनुमति भवन निर्माण करने वालों के विरुद्ध प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा कार्रवाई की गई। अतिक्रमण कारियों द्वारा न केवल शासकीय भूमि पर कब्जा किया गया था बल्कि उस पर निर्माण कार्य भी करा लिया गया था। टीम द्वारा कार्रवाई करते हुए निर्माण कार्येां को धरासायी कर शासकीय भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। बुढ़ार से शहडोल मार्ग में संजय पाण्डेय द्वारा काम्पलेक्स निर्माण कराया गया था। जिसके लिए उसके द्वारा किसी भी प्रकार की अनुमति नहीं ली गई थी। शासकीय भूमि पर कब्जा कर निर्माण कार्य कराया गया था। जिस पर मंगलवार को कार्रवाई की गई। इसी प्रकार रुंगटा तिराहे में अशोक उपाध्याय द्वारा होटल निर्माण कर दूसरे व्यक्ति को बेंच दी गई थी। उक्त होटल का निर्माण भी शासकीय भूमि पर कब्जा कर कराया गया था। जिसे भी मौके में मौजूद अमले द्वारा हटाया गया। कार्रवाई के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुकेश वैश्य, एसडीओपी भरत दुबे, थाना प्रभारी महेंद्र सिंह चौहान, तहसीलदार भरत सोनी, सीएमओ शिवांगी सिंह रहे। भारी संख्या में पुलिस बल राजस्व अधिकारी मौजूद रहे।
हटाए गए आवास
बरतरा में लगभग 13 हेक्टेयर शासकीय भूमि पर कब्जा कर आवास निर्माण कर लिया गया था। जिस पर कार्रवाई करते हुए टीम द्वारा मौके से 7 आवासों को हटाया गया। राज्य शासन के दिशा निर्देश पर अतिक्रमणकारियों को चिन्हित कर शासन की भूमि पर बने मकानों को तोडऩे की कार्रवाई की जा रही है।
इनका कहना है
शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर निर्माण कार्य कराए गए थे। जिसके चलते उक्त कार्रवाई की गई है। शासकीय भूमि पर अतिक्रमण करने वालों के विरुद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी।
धर्मेन्द्र मिश्रा, एसडीएम सोहागपुर।

Show More
Ramashankar mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned