scriptइस जिले की पुलिस गुम हुए मोबाइल को तुरंत करती है ट्रेस, 137 नग मोबाइल किए बरामद | The police of this district traces the missing mobile immediately, rec | Patrika News

इस जिले की पुलिस गुम हुए मोबाइल को तुरंत करती है ट्रेस, 137 नग मोबाइल किए बरामद

locationशाहडोलPublished: Jun 11, 2022 11:46:17 am

Submitted by:

shubham singh

मोबाइल पाकर चहरे पर आई मुस्कान

इस जिले की पुलिस गुम हुए मोबाइल को तुरंत करती है ट्रेस, 137 नग मोबाइल किए बरामद

इस जिले की पुलिस गुम हुए मोबाइल को तुरंत करती है ट्रेस, 137 नग मोबाइल किए बरामद

शहडोल . जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों से गुम हुए 137 मोबाइल पुलिस ने बरामद किए हैं। शुक्रवार को वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में ये मोबाइल लोगों को सौंपे गए। अपने गुमे मोबाइल पाकर लोगों के चेहरे खुशी से खिल गए। सभी ने पुलिस को धन्यवाद दिया। एडीजीपी डीसी सागर व एसपी अवधेश कुमार गोस्वामी की उपस्थित में पुलिस कंट्रोल रूम में संबंधित लोगों को बुलाकर मोबाइल सौंपे गए। पुलिस का कहना है कि आज के आधुनिक युग मोबाइल लोगों की जरूरत बन गई है। फोन में संपर्क से लेकर ऑनलाइन पेमेंट व यादगार क्षणों के फोटोज के चले जाने पर तकलीफ होती है।
अब तक 236 मोबाइल हुए ट्रैस
सायबर सेल में वर्ष 2019 में विशेष गुम मोबाइल यूनिट की स्थापना की गई थी। यूनिट के माध्यम से अब तक 236 गुम मोबाइल बरामद किए जा चुके हैं। अधिकारियों ने बताया है कि फिलहाल जहां बरामद हुए 137 मोबाइल फोन दिए गए हैं। वहीं कुछ मोबाइल को ट्रैसिंग में लगाया है जो जल्द ही जब्त किए जाएंगे। कुछ फोन की लोकेशन अन्य जिले में मिल गई है जिनकी बरामदगी के लिए तैयारी की जा रही है।
एमपी इ-कॉप का डेमो दिखाया
पुलिस ने मोबाइल गुम हो जाने की स्थिति में शिकायत के लिए एमपी ई-कॉप एप्लीकेशन की सेवाएं शुरू कर दी हैं। जिससे जनता अब घर बैठे ही नि:शुल्क अपने गुमशुदा मोबाइल की रिपोर्ट कर सकते हैं। इसके लिए थाना या साइबर सेल जाने की जरूरत नहीं है। ई-कॉप एप्लीकेशन से लोग अन्य शिकायतें भी दर्ज करा सकते है। शिकायत के बाद पुलिस त्वरित कार्रवाई में जुट जाती है व जल्द ही समस्या का निराकरण हो जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो