scriptvideo बेरहमी से पीटते रहे पुलिस वाले, कहते रहे बोल दो बेचा नहीं हूं, उसने चोरी किया है | The policemen kept on beating them mercilessly, keep saying tell me, I | Patrika News
शाहडोल

video बेरहमी से पीटते रहे पुलिस वाले, कहते रहे बोल दो बेचा नहीं हूं, उसने चोरी किया है

पंचायत से प्रमाण पत्र बनवाया, खरीदी-बिक्री की पर्ची भी रखी, फिर भी नहीं मानी पुलिस

शाहडोलJan 21, 2022 / 09:42 pm

shubham singh

video बेरहमी से पीटते रहे पुलिस वाले, कहते रहे बोल दो बेचा नहीं हूं, उसने चोरी किया है

video बेरहमी से पीटते रहे पुलिस वाले, कहते रहे बोल दो बेचा नहीं हूं, उसने चोरी किया है


शहडोल. चोरी के संदेह के थाना में एक युवक के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। पीडि़त ने मामले की शिकायत एसपी से करते हुए केशवाही पुलिस पर मारपीट के आरोप लगाए हैं। मारपीट में युवक के शरीर में काफी चोट भी आई है। युवक ने शुक्रवार को परिजनों के साथ आकर एसपी से की है। पीडि़त ने पुलिस को बताया कि केशवाही पुलिस ने चोरी के मामले में युवक को घर से थाने यह कहकर बुलाया गया कि कुछ पूछताछ करनी है। युवक पुलिस के कहने पर पुलिस थाने पहुंचा तो उसे बैठा लिया गया वहीं उसके साथ मारपीट की गई, जिससे शरीर में कई जगहों पर चोट आई है। केशवाही थाना क्षेत्र के ग्राम धनौरा निवासी सुरेश यादव ने एसपी को बताया कि ग्राम तितरा से एक भैंस का बच्चा क्रय कर के लाया था जिसका पालन पोषण न कर पाने पर वह पडिय़ा को वह गांव के ही संगत महरा के पास विक्रय कर दिया जो अभी भी उसके पास है। केशवाही के एक नामदेव ने थाने में शिकायत दर्ज कराया कि भैंस व पडिय़ा गुम हो गई है जो धनौरा में है वहीं भैंस लापता है। सूचना के बाद पुलिस चौकी पुलिस मेरे घर आये मुझे चौकी आने को कहा तो मै उपस्थिति हो गया साथ ही पडिय़ा खरीदी के कागज जो तितरा पंचायत से बनवाया गया था वह भी साथ ले गया था जिसे पुलिस को दिखाया पर पुलिस ने पंचायात का कागज को न मानते हुये मेरे साथ बेरहमी से मारपीट किया वहीं मेरे द्वारा जिससे भैंस की पडिय़ा लिया था उसको भी थाने बुलाया जहां पुलिस को पडिय़ा के मालिक द्वारा बताया गया कि मेरे द्वारा बेचा गया है। पर पुलिस ने एक न सुनी और मारपीट करते हुए थाने में भूखे प्यासे बैठाये रहे। मारपीट के दौरान पीडि़त के हाथ पैर व पीठ पर अंदरूनी गंभीर चोट होने पर उसे चलने फिरने में काफी दिक्कत हो रही है।
जबरन दोषी बनाने का किया प्रयास
पीडि़त ने एसपी को बताया कि ग्राम तितरा से उसे भी बुलया गया जिससे मैने भैंस का बच्चा खरीदा था। पर जब वह थाने पहुंच कर यह बताना चाहा कि मेरे द्वारा भैंस का बच्चा सुरेश को बेचा गया है तो पुलिस ने उसके साथ भी मारपीट करना शुरू कर दिया। पुलिस द्वारा यह कहा गया कि तुम बोल दो की मंै नहीं बेचा हूं यह चोरी किया है। पर पुलिस के कहने पर झूठ नहीं बोला। केशवाही पुलिस ने मारपीट की।
परिजनों के सहारे पहुंचा एसपी के पास
पुलिस द्वारा सुरेश को इतना मारा गया कि वह चलने फिरने लायक नहीं है। धनौरा से अपने परिजनों का सहारा लेकर किसी तरह एसपी कार्यालय तक पहुंचा था। एसपी से मुलाक ात के बाद एसपी ने पीडि़त का मेडिकल कराकर उचित जांच की कार्यवाही के लिए कहा गया है। पीडि़त ने एसपी को दिये आवेदन में उचित न्याय की मांग करते हुए दोषी जनों पर कार्यवाही की मांग की है।
सुरेश यादव के ऊपर चोरी का मुकदमा दर्ज है पुलिस के द्वारा उसके साथ मारपीट नहीं किया गया है।
सुदंर लाल तिवारी, थाना प्रभारी केशवाही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो