नाली बनी परेशानी कचरे का नहीं हो रहा उठाव

नगर के वार्ड नंबर 29का हाल बेंहाल

शहडोल. नगर में कहीं कचरा उठाव नहीं होने तो कही कच्ची नाली और नालियों की सफाई नहीं होने से नगर की जनता अव्यवस्थाओं को लेकर कराह रही है। वहीं दूसरी तरफ नपा का भारी भरकम सफाई अमला और वार्ड के पार्षद लोगों की समस्याओं को देखकर भी अनदेखी कर रहे हैं, जिससे वार्ड की जनता परेशान है। ऐसा ही मामला नगर के कठ्ठी मुहल्ला वार्ड नंबर २२ पुराना और नया वार्ड 29 जहां कच्ची नाली होने से नाली में मलवा और कचरे का भराव होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैञ बताया गया है कि इस मामले को लेकर कई बार वार्ड के लोगों ने पार्षद से शिकायत भी की, लेकिन पार्षद द्वारा मामले की अनदेखी की जा रही है। बताया गया है कि नगर के कट्ठी मुहल्ले में लगभग 300मीटर नाली का निर्माण नपा द्वारा कराया गया है, लेकिन नाली पक्की नहीं होने से नाली जगह-जगह टूट गई है वहीं नाली में सड़कों का कचरा और मलवे का भरा होने से नाली सडांधमार रही है, जिससे बीमारी फैलने काखतरा पैदा हो गया है।
कन्या स्कूल परिसर में कचरे का ढ़ेर-
नगर के स्टेडियम रोड़ स्थित आजक कन्या हायर सेकंडरी स्कूल के आसपास लोगों द्वारा कचरे कानिष्पादन किया जा रहा है। जिससे स्कूल आने और जाने वाली छात्राओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बताया गया है कि लगभग दो महीने से कचरे का उठाव नपा द्वारा नहीं किया गया जिससे हालात खराब बने हुए हैं।
नटराज मार्केट के सामने कचरे का अंबार-
नगर के मुख्य मार्ग नटराज मार्केट के सामने कचरे का अंबार लगा हुआ है, जबकि नपा द्वारा सुबह और शाम बाजार एरिया में सफाई और कचरे उठाव का प्रावधान बनाया गया है, लेकिन इन दिनों दिन में ही कचरे का दठाव नहीं कराएजाने के कारण ब्यापारी सहितवहां आने जाने वाले लोगों को सांस लेना मुश्किल हो गया है
लंबे समय से नाली सफाई का कार्य नपा द्वारा नहीं कराया जा रहा है, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पडता है। कच्ची नाली होने से नाली जगह-जगह टूट गई है, नाली में कचरे का मलवा दुर्गन्ध मार रहा है।
स्वच्छता निरीक्षक को दिए निर्देश
नगर की सफाई व्यवस्था और कचरे का उठाव करने के लिए स्वच्छता निरीक्षक को निर्देश दिए गए हैं। मौके का निरीक्षण करने के बादअगर कचरा मिला तो जवाबदारों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
अजय श्रीवरास्तव
सीएमओ
नपा
शहडोल

lavkush tiwari
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned