scriptThere is a huge rush in trains, getting long waiting | ट्रेनों में खचाखच भीड़, मिल रही लंबी वेटिंग | Patrika News

ट्रेनों में खचाखच भीड़, मिल रही लंबी वेटिंग

गिनती की चल रही ट्रेनें, उसमें भी नहीं मिल पा रहा रिजर्वेशन

शाहडोल

Published: October 29, 2021 11:34:26 am

शहडोल. दीपावाली और छठ पर्व को लेकर अगर आपने घर जाने की स्लीपर क्लास में ट्रेनों से योजना बनाई है तो आपका घर जाना कैंसिल हो सकता है। लंबी दूरी की ट्रेनों में इस समय लंबी वेटिंग की स्थिति चल रही है। स्पेशल ट्रेनों में कंफर्म टिकिट मिलने पर ही वर्तमान में यात्रा कर सकते हैं। लंबी दूरी की ज्यादातर ट्रेनों में वेटिंग की स्थिति चल रही है। विशेषकर यूपी और बिहार जाने वाली ट्रेनों में दीपावली और छठ पूजा के चलते लंबी वेटिंग की स्थिति चल रही है। यात्री स्टेशनों पर ट्रेनों का टिकट ले रहे हैं लेकिन उनको वेटिंग वाली टिकट मिल रही है। इससे स्टेशनों पर यात्री परेशान नजर आ रहे हैं। डीजल के दाम बढ़ जाने की वजह से बसों का संचालन भी आधा हो गया है। जिले में विभिन्न रूटों दौडऩे वाली बसों में से बसों का संचालन आधा हो गया है। बस संचालक किराया नहीं निकलने से बसों को खड़ा कर दिए हैं। वहीं जनरल टिकट में भी वेटिंग की स्थिति मिल रही है। जनरल श्रेणी में लगभग 70 से 80 वेटिंग की स्थिति सभी प्रमुख ट्रेनों में मिल रही है।
गिनती की चल रही है लोकल ट्रेन
जिले में वर्तमान में आधा बसों का संचालन हो रहा है। वहीं रेलवे से जिले के लोगों को गिनती की लोकल ट्रेन मिली है। लोकल ट्रेनों का संचालन नहीं होने से जिले के यात्रियों को आवागमन के लिए कोई साधन नहीं मिल रहा है। ट्रेनों के बाद यात्रियों को बसों का सबसे बड़ा सहारा मिलता है लेकिन वर्तमान में लोगों को बसों का भी सहारा नहीं मिल रहा है। विभिन्न रूटों पर या तो बसें बंद है या गिनती की चल रही हैं। ट्रेन और बस का साधन सीमित हो जाने से लोग पर्व में अपने घर तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। इससे लोग परेशान हैं।
जिले के यात्रियों को दीपावली पर्व को लेकर कोई स्पेशल ट्रेन की सुविधा नहीं मिली है। इससे यात्री निराश नजर आ रहे हैं। यात्रियों ने कहा कि रेलवे कई जगहों पर पर्व को लेकर यात्रियों की सुविधा के लिए स्पेशल ट्रेनों का पर्व तक संचालन करने का निर्णय लिया है लेकिन जिले से किसी स्पेशल ट्रेन का संचालन पर्व तक नहीं किया जा रहा है। इससे जिले के यात्रियों को पर्व में अपने घर जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।
बिहार जाने वाली प्रमुख ट्रेनों में सारनाथ एक्सप्रेस शामिल है। इस ट्रेन में वर्तमान में अभी से लेकर छठ पर्व तक लंबी वेटिंग की स्थिति है। 29 अक्टूबर को इस ट्रेन में 108 वेटिंग है जबकि 30 अक्टूबर को 90 वेटिंग, 31 अक्टूबर को 105 वेटिंग, 1 नवंबर को 110 तथा 2 नवंबर को 160 वेटिंग है। इसी प्रकार भोपाल जाने वाली अमरकंटक एक्सप्रेस में 29 अक्टूबर को 73 वेटिंग है, 30 अक्टूबर को 32 वेटिंग है। 31 अक्टूबर को 58 वेटिंग है, 1 नवंबर को 18 तथा 2 नवंबर को 15 वेटिंग है। बिहार के मुज्जफरपुर जाने वाली गोङ्क्षदया एक्सप्रेस में 29 अक्टूबर को 60 वेटिंग है जबकि 30 अक्टूबर को 75 वेटिंग है, 31 अक्टूबर को 66 वेटिंग है, 1 नवंबर को 60 वेटिंग है तथा 2 नवंबर को 87 वेटिंग है। इसी प्रकार ऋषिकेश जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस में 29 अक्टूबर को 77 वेटिंग है, 30 अक्टूबर को 87 वेटिंग है, 31 अक्टूबर को 71 वेटिंग है, 1 नवंबर को 65 वेटिंग है तथा 2 नवंबर को 75 वेटिंग है। वेटिंग टिकिट कंफर्म भी नहीं हो रही है। इस प्रकार सभी प्रमुख लंबी दूरी की स्पेशल ट्रेनों में इसी प्रकार की वेटिंग की स्थिति चल रही है। नवंबर माह में पर्व तक स्पेशल ट्रेनों में यही स्थिति रहने की बात की जा रही है।

There is a huge rush in trains, getting long waiting
ट्रेनों में खचाखच भीड़, मिल रही लंबी वेटिंग

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.