scriptयहां मीटिंग तो होती है, लेकिन उसके बाद मुद्दे भूल जाते हैं | There is a meeting here, but after that forget the issues | Patrika News

यहां मीटिंग तो होती है, लेकिन उसके बाद मुद्दे भूल जाते हैं

locationशाहडोलPublished: Feb 09, 2018 02:07:22 pm

Submitted by:

shivmangal singh

जानिए क्या है पूरा मामला ?

There is a meeting here, but after that forget the issues
शहडोल- यातायात समिति की बैठक नगर की यातायात व्यवस्था बनाने के बजाय बैठकों तक सीमित रह गई है। हर महीने होने वाली बैठक में यातायात समिति के सदस्यों द्वारा सुझाव लेकर नगर से अतिक्रमण हटाने से लेकर अन्य मामलों पर चर्चा के बाद निर्णय तो लिए जाते हैं, लेकिन सतह पर उन पर अमल नहीं हो पाया है। जबकि कलेक्टर द्वारा हर महीने एसपी और नपा अधिकारियों की मौजूदगी में यातायात समिति के एजेंड़ों पर निर्णय लिया जाता है। गौरतलब है कि यातायात समिति द्वारा २९ जनवरी को यातायात समिति की बैठक का आयोजन किया गया था, जिसमें कई एजेंडों पर निर्णय लिया गया था लेकिन बैठक के बाद उन पर अमल नहीं हुआ।
यह हुआ था निर्णय
29 जनवरी को हुई यातायात समिति की बैठक के दौरान निषेधाज्ञा लागू कर शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक, नगर में चल रहे आटो और नगरीय बस सेवा के लिए रघुराज स्कूल के सामने, जेल तिराहा के दोनों तरफ, जय स्तंभ, बाणगंगा तिराहा, इंदिरा चौक, रेलवे स्टेशन के सामने, न्यू बस स्टैंड और जिला अस्पताल के सामने स्टापेज, जिले के ७ दुर्घटना वाले ब्लैक स्पाटों में सांकेतिक बोर्ड एवं रेलिंग लगाने, कनेक्टिंग रोड़ में बे्रकर निर्माण कराने और बाणगंगा तिराहा में रोटरी और बुढ़ार चौक में बने रोटरी की डिजाइनिंग करने, इंदिरा चौक से बगिया होटल व पाण्डवनगर की माडल सड़क पर डिवाइडर एवं नगर में नटराज मार्केट से शिवम होटल तक वन-वे करने सहित सब्जी मण्डी और बस स्टैंड से इंदिरा चौक एवं रामाबाई अस्पताल से इंदिरा चौक तक माडल सड़क और प्लेट फार्म में दुकानदारों द्वारा किया गया कब्जा हटाने सहित अन्य मामलों में एक सप्ताह के भीतर कार्रवाई कर यातायात व्यवस्था सुधार करने का प्रस्ताव पारित किया गया, लेकिन अब तक अमल नहीं हुआ है, जिससे नगर की यातायात व्यवस्था में सुधार होना मुमकिन नहीं लग रहा है।
इनका कहना है
कलेक्टर नरेश पाल के मुताबिक यातायात समिति की बैठक के दौरान जिन एजेंडों को पारित किया गया था उनमें कार्रवाई करने के लिए, सीएमओ, यातायात और तहसीलदार को पत्र लिखा गया है। जल्द ही नगर से अतिक्रमण हटाने और यातायात व्यवस्था में सुधार करने के लिए कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो