scriptThere is no proper arrangement for cattle in this municipality, half a | इस नगरपलिका में मवेशियों के लिए नहीं है समुचित व्यवस्था, दाना पानी को तरस रहे आधा सैकड़ा मवेशी | Patrika News

इस नगरपलिका में मवेशियों के लिए नहीं है समुचित व्यवस्था, दाना पानी को तरस रहे आधा सैकड़ा मवेशी

भगवान भरोसे छोड़ दिए बाड़ा में

शाहडोल

Published: May 27, 2022 11:26:48 am

शहडोल. शहर की सड़कों में आवारा घूमने वाले मवेशियों को पहले तो गोशाला में ले जाकर छोड़ा गया। अब जब वहां जगह नहीं बची तो मवेशियों को बुढ़ार रोड स्थित एक निजी बाड़े में ले जाकर छोड़ दिया गया। जहां चारों तरफ सामग्री बिखरी पड़ी है। कहीं कंडम वाहन खड़े हैं तो कहीं टाइल्स के बड़े-बड़े पत्थरों के ढेर लगे हैं। इनके बीच आधा सैकड़ा से ज्यादा जानवरों को छोड़ दिया गया है। जिनकी देखरेख के लिए मौके पर कोई कर्मचारी भी नहीं लगाया गया है। ऐसे में यह जानवर कभी भी किसी बड़े हादसे का शिकार हो सकते हैं।
जमीन पर बिखरा पड़ा भूसा, पानी के लिए खड़ा कर दिया टैंकर
बुढ़ार रोड स्थित बाड़े में रखे गए मवेशियों के लिए नपा ने किसी भी प्रकार की समुचित व्यवस्था नहीं बनाई थी। जमीन पर भूसे के बोरे रख दिए गए थे जिन्हे मवेशियों ने जमीन पर फैला दिया है। पानी पीने के लिए टैंकर ले जाकर खड़ा कर दिया गया है। इससे पानी निकालकर मवेशियों को देने वाला कोई नहीं है। टैंकर के नल में प्लास्टिक की बाटल बांध दी गई है जिससे पानी रिसता रहता है और मवेशी उसी से अपनी प्यास बुझाते नजर आए। टैंकर के आस-पास छोटी-छोटी दो तीन नांद रखी हुई है। उनमें पानी भरने वाला कोई नहीं था।
गोशाला में जगह नहीं
पूर्व में शहर की सड़कों से पकड़े गए मवेशियों को नगर पालिका ने कल्याणपुर स्थित अटल कामधेनू गौशाला में छोड़ दिया था। जिसके बाद फिर से मवेशियों को पकड़कर बाड़े में रखा गया था। अब गौशाला में मवेशियों को रखने की जगह ही नहीं है। वहीं पिछले एक सप्ताह से इसी बाड़े में मवेशी बंद है। जिसके चलते भू-स्वामी को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नगर पालिका का कोई भी कर्मचारी यहां तैनात नहीं है। हालांकि अब यहां से मवेशियों से शिफ्ट किया जा रहा है।
अब दूसरे जगह कर रहे शिफ्ट
बुढ़ार रोड में मवेशियों को पिछले एक सप्ताह से रखा गया है। अब यहां से कांजी हाउस शिफ्ट किया जा रहा है। अधिकांश मवेशियों को यहां से कांजी हाउस ले जाया जा रहा है। अधिकारियों द्वारा यहां पर व्यवस्था बनाने की बात कही जा रही है।

इस नगरपलिका में मवेशियों के लिए नहीं है समुचित व्यवस्था, दाना पानी को तरस रहे आधा सैकड़ा मवेशी
इस नगरपलिका में मवेशियों के लिए नहीं है समुचित व्यवस्था, दाना पानी को तरस रहे आधा सैकड़ा मवेशी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra: महाराष्ट्र से बड़ी खबर, देवेंद्र फडणवीस आज शाम 7 बजे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के निवास पहुंचे एकनाथ शिंदेMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे पर नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का दिखा प्रभावप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने MSME के लिए लांच की नई स्कीम, कहा- 18 हजार छोटे करोबारियों को ट्रांसफर किए 500 करोड़ रुपएDelhi MLA Salary Hike: दिल्ली के 70 विधायकों को जल्द मिलेगी 90 हजार रुपए सैलरी, जानिए अभी कितना और कैसे मिलता है वेतनMaharashtra Politics: बीजेपी और शिंदे गुट के बीच नहीं आएगी शिवसेना, लेकिन निभाएगी विरोधी की भूमिका, जानें संजय राउत ने क्या कहा?Kangana Ranaut ने Uddhav Thackeray पर कसा तंज, कहा- 'हनुमान चालीसा बैन किया था, इन्हें तो शिव भी नहीं बचा पाएंगे'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.