कालोनी में आने वाले हर व्यक्ति की कराते हैं थर्मल स्क्रीनिंग

कालोनी को कराते हैं सेनेटाइज, बांटे जा रहे मास्क

By: lavkush tiwari

Published: 14 Jun 2020, 08:41 PM IST

शहडोल. कोरोना संक्रमण से बचाव की जवाबदारी अब नगर के कालोनाइजर और सोसायटियों ने ले ली है। कालोनी की सुरक्षा के लिए हर तरह के एहतियात न्यू स्वास्तिक विकास सहकारी समिति मर्यादित शहडोल के सदस्य कर रहे हैं। वहीं प्रवेश गेट पर जहां कालोनी के अन्दर आने और बाहर जाने वाले हर बाहरी व्यक्ति की जानकारी रजिस्टर पर दर्ज करने के साथ दिन- रात सुरक्षा गार्डों से चौकसी कराई जा रही है।
हर आने जाने वाले की थर्मल स्क्रीनिंग-
कालोनी के प्रवेश द्वार में हर व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिंग के साथ प्रवेश द्वार पर डिटाल साबुन, सेनेटाइजर, हैण्डवास की व्यवस्था कराई गई है, जहां प्रवेश करने के पहले और निकलने पर सेनेटाइजर का उपयोग अनिवार्य किया गया है। इतना ही नहीं बल्कि कालोनी में बिना सोसायटी की अनुमति के बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश प्रतिबंधित किया गया है।
दो घंटे तक घर-घर पहुंचाते हैं सब्जी और फल-
कालोनी में दो घंटे तक सब्जी और एक फल ठेला व्यापारी को चिन्हित कर कोलोनी के घरों में सब्जी पहुंचाई जा रही है। सब्जी और फल व्यवसाई सूरज द्वारा सुबह ८ से १० बजे तक सब्जी पहुंचाने के अलावा कालोनी के अन्दर ही किराना दुकान के माध्यम से अन्य रोजमर्रा की जरूरतों के सामान उपलव्ध कराया जा रहा है।
सेनेटाइजर और मास्क तथा साबुन का वितरण-
आवासीय समिति के सदस्यों द्वारा घर-घर मास्क और साबुन के अलावा सेनेटाइजर का वितरण लगभग 400 से अधिक लोगों को कराया गया है। वहीं कालोनी के घरों को समय-समय पर सेनेटाइज कराया जा रहा है।
कालोनी का नाम- न्यू स्वास्तिक ग्रीन सिटी-
समिति का नाम- न्यू स्वास्तिक विकास सहकारी समिति मर्यादित शहडोल
कुल आवास- 175
कुल जनसंख्या-600
कोरोना से बचाव के लिए एहतियात-
कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए कालोनी में हर आने वाले व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिंग के साथ सेनेटाइजर का उपयोग कराया जा रहा है। वहीं सब्जी और फल तथा किराना सहित अन्य जरूरत की चीचें घरों में उपलव्ध करवाई जा रही है।
डा. एसपी सिंह
अध्यक्ष
न्यू स्वास्तिक विकास सहकारी समिति मर्यादित-शहडोल

Corona virus
Show More
lavkush tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned