scriptचोरों ने भगवान को भी नहीं छोड़ा, चुराकर ले गए हनुमान प्रतिमा | thief stolen lord Hanuman statue | Patrika News

चोरों ने भगवान को भी नहीं छोड़ा, चुराकर ले गए हनुमान प्रतिमा

locationशाहडोलPublished: Dec 13, 2018 08:51:35 pm

Submitted by:

shubham singh

लोगों ने पुलिस को सात दिन का दिया अल्टीमेटम

thief stolen lord Hanuman statue

thief stolen lord Hanuman statue

शहडोल। चोरों के लिए आम आदमी और भगवान में कोई खास फर्क नहीं है। वे आम आदमी के साथ भगवान को भी बख्श रहे हैं। शहर के हाउसिंग बोर्ड स्थित हनुमान मंदिर से चोरों ने हनुमानजी की प्रतिमा को गायब कर दिया है। इस घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। लोग काफी गुस्से में है। उन्होंने पुलिस को उक्त प्रतिमा बरामद करने के लिए सात दिन का समय दिया है। अगर सात दिन के अंदर प्रतिमा बरामद नहीं होती है तो आंदोलन करने की बात कही है। इस घटना से नाराज लोगों ने कहा कि चोर आम लोगों के घरों में तो चोरी करते ही थे अब भगवान के घर में भी चोरी करने लगे हैं। यह पुलिस प्रशासन की उदासीनता है। पुलिस प्रशासन चौकस रहता तो इस प्रकार की घटना नहीं हो सकती थी। चोरों के अंदर न तो भगवान का डर है न पुलिस का।


मूर्ति बरामद करें पुलिस
शहर के हाउसिंग बोर्ड कमला नगर में स्थित हनुमान मंदिर से मूर्ति चोरी मामले में पुलिस के हाथ खाली हैं। आक्रोशित स्थानीय लोगों ने घटना का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया। स्थानीय लोगों ने पुलिस से मांग की है कि सात दिन के भीतर चोरी गई मूर्ति बरामद करें। मूर्ति बरामद नहीं होती है तो सात दिन बाद कार्रवाई की चेतावनी दी है। सुबह कोतवाली और सोहागपुर पुलिस मौके पर पहुंचकर समझाइश
दी लेकिन स्थानीय लोग मूर्ति बरामद करने पर ही अड़े रहे। गौरतलब है कि सोहागपुर थाना अंतर्गत हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में स्थित हनुमान मंदिर से बदमाशों ने मूति चोरी कर ली थी। मंगलवार की सुबह स्थानीय लोग पूजा के लिए पहुंचे तो मूर्ति गायब थी। जिसके बाद पुलिस के समक्ष शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने भगवान हनुमान की एक नई प्रतिमा लाकर मंदिर में स्थापित करने की बात कही लेकिन स्थानीय लोगों ने इंकार कर दिया। लोगों का कहना था कि जांच के बाद पुरानी मूर्ति बरामद की जाए। सात दिन के भीतर चोरी गई मूर्ति पुलिस बरामद नहीं करती है तो प्रदर्शन किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो