scriptदम तोड़ते मरीज, 24 घंटे के भीतर मेडिकल कॉलेज में तीसरी मौत | Third death in medical college within 24 hours | Patrika News

दम तोड़ते मरीज, 24 घंटे के भीतर मेडिकल कॉलेज में तीसरी मौत

locationशाहडोलPublished: Sep 09, 2020 09:02:33 pm

Submitted by:

amaresh singh

संभाग में 15 मरीजों की हो चुकी है मौत, शहडोल के 9 मरीज शामिल

Third death in medical college within 24 hours

दम तोड़ते मरीज, 24 घंटे के भीतर मेडिकल कॉलेज में तीसरी मौत

शहडोल। मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को आइसीयू में एक साथ दो मरीजों की मौत मामले में अधिकारी रिपोर्ट तलब ही किए थे कि बुधवार को एक और महिला मरीज ने दम तोड़ दिया। बुधवार को धनपुरी निवासी एक महिला की कोरोना मेडिकल कॉलेज में उपचार के दौरान मौत हो गई है। 33 वर्षीय महिला 4 सितंबर को मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए भर्ती हुई थी। इसके बाद महिला का सैंपल लेकर जांच किया गया तो पांच सितंबर को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन के अनुसार, महिला जब से मेडिकल कॉलेज में भर्ती हुई, उसी वक्त से महिला की हालत खराब थी। महिला जिला अस्पताल से रेफर होकर आई थी। बाद में मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था। हालत बिगडऩे आइसीयू में हाइफ्लो ऑक्सीजन दिया जा रहा था लेकिन हालत नहीं सुधरी और मौत हो गई।
एक साथ खाईं 25 गोलियां, थायराइड की भी बीमारी
महिला थायरायड की बीमारी से ग्रसित थी। इसके अलावा महिला ने एक साथ 25 गोलियां भी खा लिया था। महिला के फेफड़ों में खून का थक्का भी जम गया था। इसके चलते लगातार हालत बिगड़ रही थी। महिला जब से भर्ती हुई थी, उसी समय से उसकी हालत खराब थी। उसको सांस लेने में दिक्कत भी होने लगी थी। इस पर महिला को आईसीयू में भर्ती कर वेंटिलेटर पर रखा गया था। लेकिन इलाज के दौरान भी महिला की हालत में सुधार नहीं आया और उसकी तबीयत लगातार खराब होती गई। बुधवार को महिला की मौत हो गई।
संभाग में 15 लोगों की हो गई है मौत
इस तरह जिले में कोरोना से 9वीं मौत हो गई है। वहीं संभाग में कोरोना से 15 लोगों मौत हो चुकी है। इसमें सबसे ज्यादा शहडोल के लोगों की मौत हुई है। शहडोल में 9 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है जबकि अनूपपुर में 4 लोगों की तथा उमरिया में 2 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

जिले में कोरोना के 10 नए मरीज मिले
जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। बुधवार को जिले में कोरोना के 10 नए मरीज मिले हैं। सभी कोरोना मरीजों को होमआइसोलेशन में रखकर इलाज किया जा रहा है। इसके साथ ही इन कोरोना मरीजों के निवास स्थल के आस-पास के क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया मेें तब्दील किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमितों के प्रथम संपर्क में आए लोगों का डिटेल खंगाल रहा है। प्रथम संपर्क में आने वाले लोगों का सैंपल लेकर जांच कराया जाएगा।


अब तक 579 मरीज हुए ठीक
जिले में अब तक कोरोना के 781 मरीज मिल चुके हैं। इसमें अब तक 579 कोरोना के मरीज इलाज के बाद स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। बुधवार को भी मेडिकल कॉलेज से 15 कोरोना के मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो गए,जिस पर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। वर्तमान में जिले में कोरोना के 195 एक्टिव केस हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो