scriptशहडोल के किशोरी और युवक की तीसरे सैंपल की रिपोर्ट तथा वृद्ध महिला की दूसरी रिपोर्ट आई निगेटिव | Third sample rereport of corona patients received negative | Patrika News

शहडोल के किशोरी और युवक की तीसरे सैंपल की रिपोर्ट तथा वृद्ध महिला की दूसरी रिपोर्ट आई निगेटिव

locationशाहडोलPublished: May 05, 2020 09:08:21 pm

Submitted by:

shubham singh

प्रथम संपर्क में आए लोगों की भी रिपोर्ट निगेटिव

Third sample rereport of corona patients received negative

राहत भरी खबर: किशोरी और युवक की तीसरे सैंपल की रिपोर्ट तथा वृद्ध महिला की दूसरी रिपोर्ट आई निगेटिव

शहडोल। मंगलवार को जिले के लोगों के लिए राहत भरी खबर आई। लेदरा निवासी 15 वर्षीय किशोरी और बरेली के 26 वर्षीय युवक के तीसरे सैंपल की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। इस प्रकार दोनों कोरोना मरीज अब पूरी तरह से कोरोना से मुक्त हो चुके हैं। वहीं सागर के खुरई से आई ओदारी निवासी 60 वर्षीय महिला की दूसरी सैंपल की रिपोर्ट भी आ चुकी है। किशोरी और युवक का तीसरा सैंपल 2 मई को तथा वृद्ध महिला का दूसरा सैंपल भी 2 मई को जांच के लिए जबलपुर भेजा गया था। जहां से 5 मई को तीनों की सैंपल रिपोर्ट निगेटिव आई। तीनों कोरोना मरीजों का रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली है। गौरतलब है कि तीनों मजदूर विभिन्न माध्यमों से शहडोल वापस आए थे।


प्रथम संपर्क में आने वाले अन्य 8 लोगों की भी रिपोर्ट निगेटिव
तीनों कोरोना मरीजों की सैंपल तीसरी और दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के साथ उनके प्रथम संपर्क में आने वाले अन्य 8 मरीजों की भी सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। प्रथम संपर्क में आने वाले इन 8 लोगों का सैंपल लेकर 2 मई को ही भेजा गया था, जहां से 5 मई को सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इससे पहले भी तीनों कोरोना मरीजों के प्रथम संपर्क में आने वाले 31 लोगों की सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। इसमें तीनों कोरोना मरीजों के परिजनों के सैंपल की रिपोर्ट भी शामिल है। कोरोना मरीजों के साथ उनके परिजनों तथा प्रथम संपर्क में आने वाले अन्य लोगों की भी सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आने से जिले में अब नए कोरोना संक्रमित मिलने की संभावना कम हो गई है।


तीनों की हालत स्थिर
तीनों मरीजों को जब से शहडोल मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती किया गया है तब से उनकी हालत स्थिर एवं स्वस्थ है। इधर जहां तीनों कोरोना मरीजों की सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अभी भी मरीजों के संपर्क में आए चिन्हित गांवों में सर्वे कर रहे हैं। स्वास्थ्य कार्यकर्ता घर-घर जाकर सर्दी,बुखार वाले लोगों का स्क्रीनिंग कर रहे हैं। इसके बाद अगर किसी व्यक्ति में कोरोना के संभावित लक्षण मिल रहे हैं तो उनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है।
इनका कहना है
15 वर्षीय किशोरी और 26 वर्षीय युवक की तीसरी सैंपल की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। वहीं 60 वर्षीय महिला की दूसरी सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उनके प्रथम संपर्क में आने वाले लोगों की रिपोर्ट भी निगेटिव प्राप्त हुई है।
डॉ ओपी चौधरी, सीएमएचओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो