scriptएकेडमिक गतिविधियों के लिए इतनी राशि की मिली प्रशासकीय स्वीकृति | This amount of administrative approval for academic activities | Patrika News

एकेडमिक गतिविधियों के लिए इतनी राशि की मिली प्रशासकीय स्वीकृति

locationशाहडोलPublished: Feb 24, 2020 11:59:18 am

Submitted by:

Ramashankar mishra

आईडीपी के तहत महाविद्यालयों द्वारा की गई थी मांग

एकेडमिक गतिविधियों के लिए इतनी राशि की मिली प्रशासकीय स्वीकृति

एकेडमिक गतिविधियों के लिए इतनी राशि की मिली प्रशासकीय स्वीकृति

शहडोल. अकादमिक एक्सीलेंस के संबंध में महाविद्यालयों द्वारा आईडीपी के तहत राशि की मांग की गई थी। जिसे संज्ञान में लेते हुए उच्च शिक्षा विभाग द्वारा ग्रेड के अनुसार महाविद्यालयों को राशि स्वीकृत की गई है। यह राशि विश्व बैंक पोषित मध्यप्रदेश उच्च शिक्षा गुणवत्ता परियोजना अंतर्गत जारी की गई है। जिससे कि तीन गतिविधियों का संचालन किया जाना है। इसके लिए उच्च शिक्षा विभाग द्वारा शर्तें भी रखी गई है। जिसके आधार पर ही महाविद्यालयों को राशि व्यय करनी होगी।
इन गतिविधियों का होगा संचालन
राज्य शासन द्वारा महाविद्यालयों में अकादमिक उत्कृष्टता गतिविधियों के अंतर्गत तीन गतिविधियों के संचालन के लिए उक्त राशि जारी की गई है। जिसमें एकेडमिक सपोर्ट, एजुकेशनल टूर्स / एक्सचेंज प्रोग्राम एण्ड वर्कशॉप / सेमीनार व कान्फ्रेंस को शामिल किया गया है। अकादमिक गतिविधियों के बेहतर क्रियान्वयन के लिए निर्देशित किया गया है।
ये चार महाविद्यालय हैं शामिल
अकादमिक उत्कृष्टता गतिविधियों के लिए उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जिले में संचालित चार महाविद्यालयों के लिए 2-2 लाख रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की है। जिसमें शासकीय महाविद्यालय ब्यौहारी, शासकीय महाविद्यालय जयसिंहनगर, शासकीय इंदिरा गांधी कन्या महाविद्यालय शहडोल व शासकीय महाविद्यालय बुढ़ार शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो