scriptदो साल की नौकरी में चर्चा में ये लेडी अफसर, मानव तस्करी के खिलाफ छेड़ा अभियान, करोड़ों का पकड़ा सट्टा | This lady officer in discussion in two years job, waged campaign again | Patrika News

दो साल की नौकरी में चर्चा में ये लेडी अफसर, मानव तस्करी के खिलाफ छेड़ा अभियान, करोड़ों का पकड़ा सट्टा

locationशाहडोलPublished: Nov 23, 2020 12:30:09 pm

Submitted by:

Ramashankar mishra

प्रदेश में बढ़ाया जिले का मान, बचपन से ही था खाकी का शौक

दो साल की नौकरी में चर्चा में ये लेडी अफसर, मानव तस्करी के खिलाफ छेड़ा अभियान, करोड़ों का पकड़ा सट्टा

दो साल की नौकरी में चर्चा में ये लेडी अफसर, मानव तस्करी के खिलाफ छेड़ा अभियान, करोड़ों का पकड़ा सट्टा

शहडोल. पुलिस में नौकरी को महज दो साल ही पूरे हुए हैं लेकिन बेहतर कार्यों के चलते लगातार प्रदेश में जिले का मान बढ़ाया है। लापता किशोरियों को दस्तयाब कर घर तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाने के साथ दो करोड़ से ज्यादा का आइपीएल सट्टा के खिलाफ कार्रवाई में शामिल ये कहानी डीएसपी सोनाली गुप्ता की है। महिला अपराध शाखा में पदस्थ डीएसपी सोनाली गुप्ता के अनुसार, बचपन से ही खाकी का शौक था। पुलिस की नौकरी उन्हें हमेशा से आकर्षित करती थी। सोनाली ने नवंबर 2017 में पुलिस की नौकरी ज्वाइन किया था। इसके बाद शहडोल में उनकी पहली पोस्टिंग हुई। बेहतर कार्यों के चलते दूसरी पोस्टिंग भी उनकी शहडोल रही। महिला अपराध शाखा में पदस्थापना के बाद नशे के कारोबार, आईपीएल सट्टा, चिटफंड कंपनियों के जालसाजी प्रकरण में कार्रवाई में बड़ी भूमिका निभाई है। गांव-गांव चिटफंड कंपनियों का भी इनकी टीम ने भंडाफोड़ किया था। डीएसपी सोनाली कहती हैं, पुलिस में रहकर भी हम समाजसेवा के काम कर सकते हैं। ये अपनी टीम के साथ के साथ भी स्मार्ट और सोशल पुलिसिंग पर फोकस करती हैं। बच्चों को दस्तयाब कर घर तक पहुंचाने के मामले पुलिस मुख्यालय सम्मानित भी कर चुकी है। महिला सेल में रहकर महिलाओं से जुड़ी पुरानी फाइलों पर भी काम कर रही हैं।
मानव तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई
डीएसपी सोनाली बताती हैं, थाने संभालते ही आसपास गांवों से किशोरियों के लापता होने की खबर मिल रही थी। आदिवासी सात किशोरियों और चार महिलाओं को नौकरी और शादी का झांसा देकर युवक विदिशाले गया था। गोहपारू में मानव दुव्र्यवहार की शिकायत मिलने पर डीएसपी सोनाली गुप्ता ने जांच शुरू कर दी। इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार करते हुए नाबालिग लड़कियों एवं महिलाओं को दस्तयाब किया। उन्हें पीएचक्यू से प्रशंसा पत्र भी मिला। इस बीच उन्हें थाना प्रभारी गोहपारू का पद भी लाकडाउन में मिला। लॉकडाउन के दौरान भी उन्होंने अपहरण वाले पांच बच्चों को बरामद किया। इसमें एक किशोर तथा चार किशोरियां थी। लाकडाउन का भी पालन कराया। महिला अपराध शाखा में पदस्थापना के दौरान उन्होंने जिले में आईपीएल के करोड़ों के सट्टे पकड़े। इसमें पहले सट्टे में सवा करोड़ का दाव लगा था तथा 25 लाख रुपए बरामद किए थे। दूसरे आईपीएल सट्टे में 8 लाख रुपए नकद तथा डेढ़ करोड़ का दांव लगा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो