ये स्पेशल बैंड भी रहेगा आकर्षण का केंन्द्र

क्या है खास जानने के लिए पढि़ए पूरी खबर...

By: Shahdol online

Published: 10 Nov 2017, 06:49 PM IST

SAF का बैंड बांधेगा समां, यूनिवर्सिटी भवन का भी होगा लोकार्पण
अमरकंटक- इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय यूनिवर्सिटी के द्वितीय दीक्षांत समारोह में भाग लेने के लिए आ रहे राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द शनिवार को विश्वविद्यालय भवन का लोकार्पण भी करेंगे। विश्वविद्यालय के गौरवपूर्ण दस वर्ष के इतिहास में यह पल ऐतिहासिक बनाने के लिए यूनिवर्सिटी के शिक्षक, स्थानीय प्रशासन और पुलिस अधिकारी पूरे मनोबल के साथ जुटे हुए हैं। लगातार बैठकों के माध्यम से व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाने का प्रयास चल रहा है। आईजी आईपी कुलश्रेष्ठ, कमिश्नर बीएम शर्मा और डीआईजी आरके अरूसिया ने यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. टीवी कट्टीमनी और विभिन्न कमेटियों के चेयरमैन के साथ बैठक कर व्यवस्थाओं को परखा।
प्रो कट्टीमनी ने बताया कि शनिवार को दीक्षांत समारोह के साथ ही यूनिवर्सिटी के भवन का लोकार्पण भी किया जाएगा। यूनिवर्सिटी ने पिछले दस वर्षों की अल्पअवधि में शुरूआत कर जो सफलताएं अर्जित की हैं उसमें यह पल ऐतिहासिक होगा। दूसरी ओर तैयारियों को लेकर छात्रों का उत्साह देखते ही बनता है। दीक्षांत समारोह में डिग्री लेने के लिए आ रहे छात्र-छात्राएं राष्ट्रपति से डिग्री लेने को लेकर खासे उत्साहित हैं। उनके जीवन के लिए यह एक यादगार पल बनने जा रहा है। समारोह में डिग्री प्राप्त करने जा रही मधु श्री द्विवेदी का कहना है कि यह समारोह उनके लिए सबसे अधिक यादगार होगा, वह राष्ट्रपति की उपस्थिति में डिग्री लेने को लेकर खासी उत्साहित हैं।

जबलपुर से SAF का विशेष बैंड
समारोह को भव्य बनाने के लिए मंच और पंडाल के साथ एक और आकर्षण विशेष रूप से जबलपुर से आ रहा बैंड होगा। 6वीं बटालियन एसएएफ का यह बैंड अपनी मधुर राष्ट्रीय गान के लिए राष्ट्रीय स्तर पर विशिष्ट पहचान रखता है। यह बैंड भी यूनिवर्सिटी पहुंच गया है और निरंतर अभ्यास के माध्यम से इस दिन पर यादगार प्रस्तुति के लिए स्वयं को तैयार कर रहा है।

Shahdol online
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned