scriptकोरोना का फेर: इस बार 18 बंदियों ने घर में मनाई दीपावली | This time 18 detainees celebrated Diwali at home | Patrika News

कोरोना का फेर: इस बार 18 बंदियों ने घर में मनाई दीपावली

locationशाहडोलPublished: Nov 15, 2020 12:26:11 pm

Submitted by:

amaresh singh

साधारण अपराधों के छोड़े गए बंदी

This time 18 detainees celebrated Diwali at home

कोरोना का फेर: इस बार 18 बंदियों ने घर में मनाई दीपावली

शहडोल. कोरोना के चलते बंदियों को संक्रमण से बचाने कुछ दिन की छुट्टी दी जा रही है। जिला जेल से बंदियों को छोड़ा जा चुका है। इसके चलते इन बंदियों ने अपने घर में दीपावली मनाई। जिला जेल से 15 बंदियों को छोड़ा जा चुका है। इन बंदियों को न्यायालय के आदेश पर तीन माह के लिए छोड़ा गया है। जिला जेल प्रबंधन ने 37 बंदियों का आवेदन भेजा था। इसमें से न्यायालय ने साधारण अपराध वाले 15 बंदियों को छोड़ दिया।


कलेक्टर व डीजी जेल के आदेश पर तीन बंदी छूटे
कलेक्टर के आदेश पर जिला जेल से दो बंदी तथा महानिदेशक जेल के आदेश पर एक बंदी को छोड़ा गया है। तीनों बंदियों को 240 दिन के लिए छोड़ा गया है। इस तरह जिला जेल से कुल 18 बंदियों को छोड़ा गया है। 15 बंदियों की जब तीन माह का समय पूरा हो जाएगा। तब इन्हें फिर न्यायालय में पेश किया जाएगा। इसके बाद इनकी समय अवधि छोडऩे का फैसला न्यायालय करेगा।


417 हैं बंदी
जिला जेल में वर्तमान में 417 बंदी बंद है जबकि जिला जेल की क्षमता 220 बंदियों की है। जेल में 13 पुरुष वार्ड हैं जबकि दो महिला वार्ड है। कोरोना के संक्रमण काल में जो नए बंदी जिला जेल में आते हैं। उनके पहले आइसोलेशन वार्ड में रखकर सैंपल लेकर जांच कराई जाती है। रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें 14 दिन के लिए क्वारंटीन वार्ड में रखा जाता है। इसके बाद जब उनमें कोई लक्षण नहीं दिखता है तब उन्हें सामान्य वार्ड में रखा जाता है। जेल प्रबंधन के अनुसार, जेल प्रबंधन ने 37 बंदियों को छोडऩे आवेदन भेजा था। इसमें से न्यायालय ने 15 बंदियों को तीन माह के लिए छोड़ा है। दो बंदी कलेक्टर एवं एक बंदी जेल महानिदेशक के आदेश पर छोड़े हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो