सिर और पैर में पन्नी बांधकर यह महिला करती है ठंड से बचाव, देखे वीडियो

ठंड से बचने के लिए लेना पड़ रहा है पन्नियों का सहारा, पन्नियों से करती है सिर और पैरों की हिफाजत और डबरे के पानी से करती है स्नान

By: brijesh sirmour

Updated: 06 Jan 2020, 09:06 PM IST

शहडोल. जयंती व पुण्यतिथि पर मरीजों को फल वितरण हो या फिर कडकड़़ाती ठंड में गरीबोंं को कंबल व वस्त्र वितरण के लिए सामाजिक संगठन व कार्यकर्ता सामने तो आते हैं, मगर असहाय, बेसहारों व विक्षिप्तों को सहारा देने कोई नहीं आता। यही वजह है कि ठंड के इस मौसम में विक्षिप्त महिला को ठंड से बचने के लिए पन्नियों का सहारा लेना पड़ रहा है। यह महिला पिछले कई वर्षों से पन्नियों के सहारे ठंड का सीजन गुजार रही है। यह पन्नियों को सिर पर टोपे की तरह तो पैर में मोजे की तरह बांध कर ठंड से बचने का अनोखा प्रयास करती है। इसके अलावा इसे सडक़ के किनारे डबरे में भरे पानी से स्नान करते भी देखा जा सकता है। आश्चर्य की बात यह है कि यह महिला दिन भर शहर के मुख्य मार्गों पर घूमती रहती है, मगर इस पर किसी सामाजिक कार्यकर्ताओंं या संगठन प्रमुख की नजर नहीं पड़ती।
अन्य विक्षिप्त भी घूमते हैं बेसहारा
शहर के रेलवे स्टेशन, सरकारी अस्पताल, बस स्टैण्ड सहित अन्य कई सार्वजनिक स्थानों पर अन्य कई विक्षिप्त नारी व पुरूषों को घूमते देखा जाता है, लेकिन उनका सहारा बनने के लिए कोई सामने नहीं आता। हां इतना जरूर है कि कुछ दिनो पूर्व विक्षिप्त राजू के लिए नगर पालिका के कुछ कर्मचारियों ने सक्रिय जरूर दिखाई थी।

Show More
brijesh sirmour
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned