तीन वाहन राजसात, वाहनों पर 25-25 हजार रुपए का जुर्माना

तीन वाहन राजसात, वाहनों पर 25-25 हजार रुपए का जुर्माना
Three vehicle monsoon, vehicles fined 25-25 thousand rupees

Lav Kush Tiwari | Updated: 21 Sep 2019, 10:00:00 AM (IST) Shahdol, Shahdol, Madhya Pradesh, India

कलेक्टर ने जारी किए आदेश

शहडोल. खनिज का अवैध परिवहन करने वाले दो वाहनों को राजसात करने और उन पर २५ -२५ हजार रुपए का जुमाने की कार्रवाई कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी ललित दाहिमा ने की है। जारी आदेश के तहत बताया गया है कि 15 अक्टूबर 2018 को खनिज निरीक्षक एवं खनिज सर्वेयर द्वारा वाहन ट्रेक्टर मय ट्राली क्रमांक एमपी 18 एए 6810 को खनिज रेत उत्खनन में ग्राम भ्रमण के दौरान सोन नदी ग्राम पटासी में 3 घनमीटर खनिज रेत का अवैध उत्खनन पाया गया। बताया गया है कि मोहम्मद आयाज खान पिता अनवर खान निवासी सोहागपुर कई दिनों से रेत का अवैध उत्खनन कर रहे हैं, वहीं एक अन्य मामले में भी कलेक्टर ने वाहन राजसात करने के साथ २५ हजार रुपए का जुमाना लगाया है। बताया गया है कि वाहन ट्रेक्टर इंजन क्रमांक ई-69038 मय ट्राली को खनिज रेत के अवैध परिवहन पर देवलौंद में भ्रमण के दौरान वाहन को जब्त किया गया था। वाहन मालिक पुष्पेद्र कुमार वैश्य निवासी ग्राम बुड़वा तहसील ब्यौहारी द्वारा आरोप स्वीकार करने के बाद कलेक्टर ने उक्त वाहन को राजसात करने के साथ २५ हजार रुपए का जुर्माना लगाया है।
----
अवैध रेत उत्खनन पर कलेक्टर ने की कड़ी कार्रवाई
वाहन राजसात कर 25 हजार रुपए का लगाया जुर्माना
शहडोल. अवैध खनिज परिवहन करने वाले वाहन को राजसात करते हुए जुर्माने की कार्रवाई कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी ललित दाहिमा ने की है। कलेक्टर न्यायालय में खनिज अधिकारी द्वारा प्रतिवेदन प्रस्तुत कर लेख किया कि 8 मार्च 2018 को थाना सोहागपुर द्वारा दूरभाष में सूचना दी गई कि एक ट्रैक्टर ट्रॉली क्रमांक एमपी 18 एए 7864 को खनिज रेत के अवैध आरोप में पकड़ा गया है। वाहन चालक से पूछताछ करने पर बताया गया कि टीपी नही है। जिस पर खनिज निरीक्षक द्वारा प्रकरण बनाकर जब्ती की कार्रवाई की गई। प्रकरण में पाया गया कि मनोज सिंह पिता रामजी निवासी जमुआ द्वारा अवैध रूप से खनिज रेत का अवैध परिवहन किया जाना पाया गया। प्रकरण में कलेक्टर न्यायालय द्वारा अनावेदक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। अनावेदक द्वारा आवेदन प्रस्तुत कर आरोप स्वीकार करने के बाद कलेक्टर ने वाहन को राजसात करने के साथ २५ हजार रुपए जुर्माना लगाने की कार्रवाई की है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned