परिसीमन के बाद जिले में बढ़ गई तीन ग्राम पंचायतें

चुनाव के पहले पंचायतों की तैयार हो रही मतदाता सूची

शहडोल. त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव की सरगर्मियां अब बढ़ती जा रही है और जिला प्रशासन को भी चुनाव की तिथियों की घोषणा का इंतजार है। जिले में इस बार कुल 394 ग्राम पंचायतों में त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव होंगे, क्योंकि पिछले दिनों ग्राम पंचायतों के हुए परिसीमन के बाद जिलें में तीन नई ग्राम पंचायतें बनाई गई है। इसके पहले जिले में कुल 391 ग्राम पंचायतें थी। बताया गया है कि नवीन तीन ग्राम पंचायते ब्यौहारी जनपद क्षेत्र के अंतर्गत है। नई ग्राम पंचायतों में पहली ग्राम पंचायत मरतल, दूसरी ग्राम पंचायत छतैनी और तीसरी ग्राम पंचायत बेडऱा है। इन तीनों ग्राम पंचायतों में मतदाता सूचियों के अपडेशन का कार्य चल रहा है।
इनका कहना है
जिले में त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के लिए ग्राम पंचायतों का परिसीमन का कार्य पिछले छह अक्टूबर को पूर्ण हो चुका है। जिसमें ब्यौहारी जनपद में तीन नवीन ग्राम पंचायतों का गठन किया गया है। इस प्रकार ब्यौहारी जनपद क्षेत्र में कुल 67 ग्राम पंचायतों से बढकऱ अब 70 ग्राम पंचायतें हो गई है।
दिवाकर मिश्रा, पंचायत चुनाव प्रकोष्ठ अधिकारी, शहडोल

Show More
brijesh sirmour
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned