script

बाघ की मौत ने खड़े किए कई सवाल, 15 दिन में दो बाघों की मौत

locationशाहडोलPublished: Dec 04, 2017 05:54:17 pm

Submitted by:

Shahdol online

घुनघुटी में फिर हो गया एक बाघ का शिकार

tiger killed tigress

tiger killed tigress

बाघ की मौत ने खड़े किए कई सवाल, 15 दिन में दो बाघों की मौत

शहडोल- संभाग में जंगली जीवों की मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है। फिर से एक बाघ की मौत हो गई है। इस बार बाघ का शव घुनघुटी के जंगलों में पाया गया है। बताया जा रहा है की इस बाघ की मौत करंट लगने की वजह से हुई है। मतलब साफ है इस बाघ का शिकार गया है। गौरतलब है कि पिछले 15 दिन में ये दूसरे बाघ की मौत हुई है। अभी ज्यादा दिन नहीं हुए हैं। कल्याणपुर के पास एक मृत अवस्था में बाघ पाया गया था। जिसकी जांच अभी चल ही रही है।अभी ये तक पता नहीं लगाया जा सका है की कल्याणपुर के पास जो बाघ मरा हुआ मिला था वो है कहां का, और उसकी मौत की गुत्थी भी नहीं सुलझी है।
और अब घुनघुटी के जंगलों में एक और बाघ मर गया। जो कई सवाल खड़े कर रहा है। आखिर इन वन्य प्राणियों की मौत लगातार क्यों हो रही है। इससे पहले बाघ के अलावा एक तेंदुए का भी अभी हाल ही में शिकार हुआ है। मतलब साफ है संभाग में वन्य प्राणी सुरक्षित नहीं हैं।
———————————
चोरी की मां की पेंशन, पहुंच गया जेल

शहडोल- खैरहा थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक युवक ने घर से मां के ही पेंशन के पैसे चोरी कर लिए। पीडि़ता ने मामले की शिकायत पुलिस से की, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है। पीडि़ता
फुलझरिया बाई कोल ने खैरहा पुलिस को बताया कि वह अपने बेटे जयराम से अलग रहती है। रविवार को पड़ोसी के घर गई थी। लौट के आने पर सुबह 9 बजे घर का दरवाजा खुला था। इसके साथ ही आलमारी का ताला टूटा था और पेंशन के दस हजार रूपए गायब थे। आसपास पूछताछ करने पर पड़ोसियों ने जयराम का आना बताया। पुलिस ने आरोपी जयराम को हिरासत में लेकर पूछताछ की, जहां पर आरोपी ने घर से चोरी की बात स्वीकार की। पुलिस ने आरोपी से दस हजार रूपए भी जब्त कर लिए हैं।
खैरहा के करकटी गांव में स्थित दुकान से एक युवक ने मोबाइल पार कर दिया। मामले की शिकायत पीडि़त रावेन्द्र दुबे ने पुलिस से की। पीडि़त ने बताया कि शनिवार की रात को मोबाइल दुकान के काउंटर में रखा था, जिसे बन्नी उर्फ विनय पटेल निवासी खन्नाध ने पार कर दिया है। पुलिस ने आरोपी बन्नी को गिरफ्तार करते हुए पूछताछ की, जहां पर आरोपी बन्नी ने दुकान से मोबाइल चोरी करना स्वीकार किया। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो