यातायात व्यवस्था फेल, सड़कों पर पार्किंग, लंबा जाम

धक्का-मुक्की कर निकले लोग

By: amaresh singh

Published: 02 Aug 2020, 12:27 PM IST

शहडोल. त्योहार को लेकर शहर में यातायात व्यवस्था पूरी तरह से फेल नजर आई। त्योहार पर शाम होते ही सड़कों पर भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान ट्रैफिक की कोई बेहतर प्लानिंग नहीं होने से शहर के सभी प्रमुख चौराहों पर जाम की स्थिति बन गई। 15 फीट चौड़ी सड़क पर लोगों के आवागमन के लिए मात्र 5 फीट जगह बची। इसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ा। पत्रिका ने शाम को समय जब शहर के प्रमुख जगहों का जायजा किया तो यह नजारा सामने आया। दुकानदारों ने अपनी दुकान सड़क पर लगा रखी थी। वहीं वाहन पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने से लोगों ने अपने वाहनों को सड़क के दोनों तरफ खड़े कर दिए थे। प्री प्लान न होने का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ा। सभी चौराहों के हाल खराब रहे और लोग जाम में फंसे रहे।
सड़क पर लगा रखी थी दुकानें
शहर के सब्जी मंडी में दुकानदारों ने सड़क पर दुकान लगा रखे थे। वहीं सामान खरीदने के लिए जो लोग मंडी पहुंचे थे, उन्होंने भी सड़क के दोनों तरफ अपने वाहन खड़े कर दिए थे। ऐसे में १५ फीट सड़क पर दूसरे वाहनों के आवागमन के लिए मात्र ५ फीट जगह बची थी। इससे वाहन चालक अपने वाहनों को लेकर निकल नहीं पाए,जिससे सड़क पर जाम लग गई। जाम में फंसकर लोग परेशान होते रहे।


दोनों ओर खड़े कर दिए वाहन
गांधी चौक से लेकर जैन मंदिर तक पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने से सड़क के दोनों ओर लोगों ने अपने बाइक खड़े कर रखे थे और दुकानों से खरीदारी कर रहे थे। वहीं कई दुकानदारों ने सड़क पर भी दुकान लगा रखी थी। इससे सड़क पर आवागमन के लिए जगह काफी कम हो गई थी। शाम को जैसे ही सड़क पर भीड़ उमड़ी जाम की स्थिति बन गई। इससे आवागमन को लेकर खासे परेशान हुए।


स्टेशन रोड में जाम की स्थिति
जैन मंदिर से परमट तक भी शाम के समय सड़क पर जाम की स्थिति नजर आई। सड़क पर दुकान लगने और वाहन खड़े होने के चलते वाहन चालक वाहन लेकर भीड़ से निकल नहीं पा रहे थे। वाहनों की इतनी भीड़ हो गई कि वाहन चालक आगे बढऩे में परेशान होने लगे। कई बार वाहन चालक तेजी से एक-दूसरे के सामने आए। इस दौरान दुर्घटना होने से बाल-बाल बचा। यहां पुलिसकर्मी भी कोई प्रयास नहीं किए।

amaresh singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned