scriptबेलगाम यातायात व्यवस्था, पुलिस भी नहीं दे रही ध्यान | traffic system uncontrol police not giving meditation | Patrika News

बेलगाम यातायात व्यवस्था, पुलिस भी नहीं दे रही ध्यान

locationशाहडोलPublished: Jan 10, 2018 09:53:10 am

Submitted by:

Shahdol online

वाहनों की धमाचौकड़ी से आम आदमी परेशान

traffic system uncontrol, police not giving meditation

traffic system uncontrol, police not giving meditation

शहडोल / जयसिंहनगर. जयसिंहनगर कस्बे में वाहनों की धमाचौकड़ी से आम लोग परेशान होते हैं। यातायात व्यवस्था बिगढऩे से कस्बे की मुख्य सड़क पर जाम जैसे हालात बन जाते हैं। स्थानीय पुलिस भी वाहन चालकों पर शिकंजा नहीं कसती। सड़क से गुजरती छात्राएं प्रतिदिन वाहनों के बीच से रास्ता खोजती देखी जाती हैं। इसके अलावा बस स्टैंड की व्यवस्थाएं भी नहीं की गई हैं। बस स्टैण्ड के पास कन्या हाई स्कूल, कन्या हायर सेकेण्ड्ररी स्कूल तथा उत्कृष्ट उच्चतर स्कूल स्थित है। सैकड़ों छात्राएं स्कूली आती जाती हैं। मुख्य सड़क पर आटो-टैक्सी, बस, ट्रक, ट्रैक्टर सहित अन्य वाहनों की भीड़ लगी रहती है। वाहन चालक मनमानी पूर्वक वाहन चलाते देखे जाते हैं। कस्बे के लोगों को आना-जाना भी इसी रोड से होता है। प्रतिदिन जाम के हालात बनते हैं। स्कूल लगने और छुट्टी के समय सड़क जाम हो जाती है और विवाद की स्थिती बनती है। लेकिन यहां पुलिस मौजूद नहीं रहती है। स्थानीय लोगों की माने तो शहडोल-रीवा मार्ग नेशनल हाइवे होने के कारण स्पीड ब्रेकर का होना आवश्यक है। नगर परिषद ध्यान दे तो व्यवस्था हो सकती है। लोगों की माने तो मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान के जयसिंहनगर प्रवास 2016 में बस स्टैंड पर व्यवस्थाओं की घोषणा की गई थी, लेकिन जयसिंहनगर बस स्टैड की नोटीफि केशन अटकी हुई है। अतिक्रमण के कारण लोग परेशान हैं। प्रतिक्षालय एव अन्य सुविधाओं की दरकार है।
…………………………
पेंशन,राशन को भटक रहा वृद्ध
शहडोल. एक आदिवासी वृद्ध वृद्धावस्था पेंशन और राशन के लिए चार महीने से कलेक्ट्रेट और बैंक का चक्कर लगा रहा है, लेकिन उसे पेंशन और राशन नहीं मिल पा रहा है। मंगलवार को जोधपुर निवासी एतू पिता ठेमना कोल कलेक्ट्रेट पहुंचा और शिकायत करते हुए बताया कि पंचायत सचिव और बैंक प्रबंधन तथा राशन दुकानदार द्वारा चार महीने से वृद्धावस्था पेंशन और राशन का भुगतान नहीं किया । जा रहा है। उसने बताया कि गरीबी के कारण जीवनयापन करना मुश्किल हो रहा है। वृद्ध ने कलेक्टर से वृद्धावस्था पेंशन की राशि और खाद्यान दिलाए जाने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो