scriptहाइवे में दर्दनाक हादसा : ट्रक व मालवाहक की टक्कर, दो की मौत, वाहन को काटकर निकाला शव | Tragic accident on the highway: Truck and cargo collided, two died, th | Patrika News

हाइवे में दर्दनाक हादसा : ट्रक व मालवाहक की टक्कर, दो की मौत, वाहन को काटकर निकाला शव

locationशाहडोलPublished: Dec 02, 2022 12:51:04 pm

Submitted by:

Ramashankar mishra

शहडोल-रीवा हाइवे पर ब्यौहारी में हनुमान घाटी के पास देर रात का हादसारात के अंधेरे में साढ़े तीन घंटे रेस्क्यू कर पुलिस ने चालक को निकाला

हाइवे में दर्दनाक हादसा : ट्रक व मालवाहक की टक्कर, दो की मौत, वाहन को काटकर निकाला शव

हाइवे में दर्दनाक हादसा : ट्रक व मालवाहक की टक्कर, दो की मौत, वाहन को काटकर निकाला शव

शहडोल. ब्योहारी थाना क्षेत्र के हनुमान घाटी स्टेट हाइवे पर बुधवार की दरम्यानी रात ट्रक व मालवाहक की आमने-सामने भिडं़त हो गई। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। बताया गया कि हादसे के बाद मालवाहक में चालक व खलासी दब गए थे। बाद में तीन घंटे रेस्क्यू कर वाहन की बॉडी को काटकर दोनों को बाहर निकाला। हादसे में मालवाहक के चालक कमलेश यादव 30 वर्ष निवासी देवगंवा व खलासी संदीप यादव 22 वर्ष निवासी पिपरिया की मौके पर मौत हो गई। घटना रात करीब 1.45 बजे की बताई जा रही है। पुलिस के अनुसार, शहडोल की ओर सेे राखड़ लोड ट्रक क्रमांंक एमपी 18 एच 4834 जा रहा था, वहीं ब्योहारी की तरफ से मालवाहक क्रमांंक एमपी 18 जीए 5763 की हनुमान घाटी के समीप आमने सामने भिडंत हो गई। इस दौरान मालवाहक का अगला हिस्सा ट्रक के नीचे घुस गया। जिसमें खलासी संदीप यादव की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद ट्रक का चालक मौके से फरार हो गया। घटना की सूचना डॉयल 100 को दी गई। सूचना मिलते ही डायल 100 व ब्योहारी पुलिस घटना स्थल पहुंची। जहां पुलिस ने करीब साढ़े तीन घंटे की मशक्कत के बाद गाड़ी को कटर से काटकर चालक को बाहर निकाला, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।
मशीन व कटर के लिए परेशान
ब्यौहारी थाना से करीब 5 किलोमीटर की दूरी पर यह हादसा रात करीब 1.45 बजे के आसपास का बताया जा रहा है। जिसकी सूचना पुलिस को रात करीब 2 बजे मिली। सूचना मिलते ही पुलिस घटना स्थल पहुंची जहां खलासी की मौत हो चुकी थी। इस दौरान मालवाहक काटने के लिए मशीन व कटर के लिए पुलिस को परेशान होना पड़ा। बाद में मशक्कत के बाद पुलिस ने रात में कटर व मशीन की व्यवस्था की।
सांस चल रही थी, एक-एक मिनट था महत्वपूर्ण
पुलिस के अनुसार, मालवाहक का आगे का हिस्सा ट्रक के नीचे घुस जाने के कारण चालक फंसा हुआ था व उसकी सांसें चल रही थी। इस दौरान एक एक मिनट महत्वपूर्ण था लेकिन पुलिस रात में कटर मशीन व जेसीबी वाहन तलाशती रही। देर रात काफी मशक्कत के बाद पुलिस को कटर मशीन व जेसीबी वाहन मिला। जिसके बाद ट्रक को मशीन से खींच कर अलग करने के बाद कटर से मालवाहक को काटकर चालक को निकाला गया। जब तक उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने बताया कि रात 2 बजे से 5.30 बजे तक रेस्क्यू किया गया तब कहीं जाकर चालक को बाहर निकाला गया।
हाइवे पर दोनों ओर लंबा जाम
सड़क हादसे के बाद हाइवे पर दोनों ओर जाम के कारण वाहनों की लंबी कतार लग गई थी। पुलिस व स्थानीय लोगों की मदद से करीब साढ़े तीन घंटे के बाद दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को सड़क से हटाया गया तब कहीं जाकर जाम खुल सका।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो