scriptइधर कांग्रेस नेताओं ने मांग रखी उधर हो गई दो बड़े अफसरों की विदाई | two big officer transferd in two days on demand of congress leader | Patrika News

इधर कांग्रेस नेताओं ने मांग रखी उधर हो गई दो बड़े अफसरों की विदाई

locationशाहडोलPublished: Feb 22, 2019 02:57:33 pm

Submitted by:

shivmangal singh

मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ बैठक में कांग्रेस नेताओं ने कहा था कि भाजपा का पक्ष लेते हैं अफसर, तबादला करिए, कमलनाथ ने मान ली बात

shahdol

इधर कांग्रेस नेताओं ने मांग रखी उधर हो गई दो बड़े अफसरों की विदाई

शहडोल. इधर कांग्रेस नेताओं ने अफसरों के तबादले का मुद्दा उठाया, उधर दो दिन के अंदर तीन अफसरों की संभाग से विदाई हो गई। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की बात को मानते हुए अफसरों को सीधे भोपाल बुला लिया और उनके स्थान पर नए अफसरों को तैनाती दे दी। कांग्रेस नेताओं को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल लोकसभा प्रत्याशी के बारे में राय जानने के लिए बुलाया था, लेकिन कांग्रेस नेताओं ने अफसरों का तबादला न होने के मुद्दा उठा दिया। हालांकि कमलनाथ ने नेताओं को धैर्य रखने की नसीहत दी थी लेकिन कमलनाथ ने अधिकारियों के धड़ाधड़ तबादले कर दिए।
अनुभा को भेजा मंत्रालय, दाहिमा होंगे कलेक्टर शहडोल
कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर के बीच कथित बातचीत का स्क्रीनशॉट वायरल होने के बाद अब शासन ने शहडोल कलेक्टर का स्थानांतरण किया है। शहडोल कलेक्टर अनुभा श्रीवास्तव को मंत्रालय में उपसचिव के लिए स्थानांतरित किया है। शहडोल कलेक्टर ललित कुमार दाहिमा को बनाया है। दाहिमा अभी सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग में उपसचिव थे। हाल ही में सीएम और कांग्रेस पदाधिकारी जनप्रतिनिधियों की बैठक में भी शहडोल के अधिकारियों के स्थानांतरण का मुद्दा उठाया था।
कुलश्रेष्ठ को पीएचक्यू भेजा, एसपी उमरिया भी बदले
पुलिस मुख्यालय ने शहडोल रेंज से दो पुलिस अधिकारियों का स्थानांतरण किया है। शहडोल आईजी आईपी कुलश्रेष्ठ को पीएचक्यू के लिए स्थानांतरित किया है। शहडोल जोन की कमान एसपी सिंह को सौंपी है। एसपी सिंह अभी पीएचक्यू में आईजी अअवि थे। इसी तरह शहडोल रेंज के उमरिया एसपी डॉ असित यादव को श्योपुर के लिए स्थानांतरित किया है। पीटीएस इंदौर में पदस्थ सचिन शर्मा को एसपी उमरिया बनाया है।
छाया रहा था प्रशासन पर भाजपा प्रत्याशी को जिताने का मामला
लोकसभा चुनाव को लेकर पीसीसी अध्यक्ष, सीएम कमलनाथ ने सोमवार की देर रात तक सीएम आवास में लगभग साढ़े तीन घंटे से अधिक समय तक बैठक ली। बैठक के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों के स्थानांतरण और कलेक्टर शहडोल अनुभा श्रीवास्तव तथा डिप्टी कलेक्टर पूजा तिवारी का आडियो वायरल का मामला
छाया रहा।
भोपाल में हुई बैठक के दौरान पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने प्रशासनिक अमले पर विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में कार्य करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पूरा प्रशासन भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में लगा रहा, नतीजतन पार्टी को जिले में हार का मुंह देखना पड़ा। सीएम ने प्रशासनिक फेरबदल करने का आश्वासन देते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं को नसीहत भरे लहजे में कहा कि सभी कार्यकर्ता गुटबाजी और एक दूसरे की शिकवा शिकायत छोड़कर एकजुटता के साथ लोकसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी को जिताएं, इसके बाद हम आप सबकी समस्याएं और शिकायत सुनेंगे।
सीएम ने दो टूक शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं की गुटबाजी और आपसी विरोध के कारण हम १५ साल सत्ता से दूर रहे, लोकसभा चुनाव में जिन पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा प्रत्याशी के विरोध में कार्य करते पाया गया तो उसके विरुद्ध कार्रवाई होगी। कार्यकर्ताओं ने सीएम से शिकायत करते हुए मामला उठाया कि अभी भी जिले और संभाग के अधिकारी भाजपा से प्रभावित होकर कामकाज कर रहे हैं, ऐसे में अगर पार्टी कार्यकर्ताओं की नहीं सुनी जाएगी तो लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी जीतना आसान नहीं होगा। शिकायत सुनने के बाद सीएम ने कहा कि किसानों की ऋणमाफी योजना सहित कांग्रेस सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाएं। लोगों को योजनाओं का लाभ दिलाने में सहयोग करें। हर आम आदमी से डोर-टू डोर जाकर जीवंत संबन्ध बनाएं। सीएम ने कहा कि किसानों की ऋण माफी का मामला बहुत गंभीर है, इस मामले में कोई प्रशानिक लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं को आश्वस्त किया कि भाजपा सरकार में किसानों को ऋृण मामले में बहुत गड़बड़ी प्रदेश भर से सामने आ रही हैं, मामले में दोषी पाए गए अधिकारियों को बख्शेंगे नहीं।
यह रहे मौजूद
शहडोल संसदय क्षेत्र के चारों विधानसभाओं के साथ ही ब्यौहारी विधानसभा के पार्टी पदाधिकारियों से लोकसभा चुनाव को लेकर लगभग साढ़े तीन घंटे तक वन टू-वन चर्चा करने के साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं से चर्चा की। बैठक के दौरान संसदीय क्षेत्र के बड़वारा, उमरिया, मानपुर, जयसिंहनगर, जैतपुर, अनूपपुर और कोतमा तथा पुष्पराजगढ़ तथा ब्यौहारी क्षेत्र के पार्टी पदाधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में जनपद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, से लेकर नपा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, जिला पंचायत अध्यक्ष, जिला कांग्रेस अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष नपा, विधायक, पूर्व विधायक, विधानसभा में हारे प्रत्याशी, पीसीसी सदस्य और यूथ कांग्रेस के अलावा महिला मोर्चा के पदाधिकारियों के अलावा अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।
सीएम ने मांगी प्रत्याशी पसंद के नाम की चिट
संसदीय क्षेत्र के लगभग 60 से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से सीएम कमलनाथ ने संभावित लोकसभा प्रत्याशी के नामों की चिट मांगी और पार्टी पदाधिकारियों से चिट में स्वयं का नाम लिखने से मना किया उन्होने इस दौरान सिर्फ पार्टी का संभावित प्रत्याशी कौन हो जो लोकसभा चुनाव जीत सकता है, इसकी जानकारी पार्टी कार्यकर्ताओं से लेने के बाद अभी से लोकसभा चुनाव की तैयारी करने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो