कोरोना से बचाव के लिए अनूठे प्रयास

कोरोना से सुरक्षा के लिए बांटा मास्क

By: amaresh singh

Published: 13 Nov 2020, 12:22 PM IST

शहडोल। कोरोना काल में शहर के दुकान कोरोना से खुद तथा ग्राहकों को बचाने के लिए दुकानों में पाली बैग लगाए हुए हैं। इसके अलावा दुकानदारों ने काउंटर का डिस्टेंस भी बढ़ा दिया है ताकि ग्राहक दूर से खरीदारी कर सके। दुकानों में सेनेटाइजर भी रखा है ताकि ग्राहक बाहर से दुकान में आने पर अपने हाथों को सैनिटाइज करके दुकान में प्रवेश करें। दुकान में आने वाले ग्राहकों को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने की समझाइश दे रहे हैं। दुकानदार पाली बैग कोरोना संक्रमण के शुरू होने के बाद से लगाए हुए हैं।


शोरूम में बांटा ग्राहकों को मास्क
वहीं हीरो शोरूम के संचालक राजेश गुप्ता ने शो रूम में आने वाले ग्राहकों को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने की समझाइश दी। इसके बाद उन्होंने ग्राहकों को मास्क बांटा तथा साथ ही सुरक्षा के लिए हेलमेट भी बांटा। उन्होंने ग्राहकों से कहा कि घर से बाहर निकलते समय हमेशा मास्क का उपयोग करे। जब तक कोरोना की दवा नहीं आ जाती है तब तक मास्क ही बचाव का बेहतर उपाया है।
इनका कहना है
कोरोना का संकम्रण शुरू होने के बाद से दुकान में पाली बैग लगा लिए हैं। इसके साथ ही काउंटर का डिस्टेंस भी बढ़ा दिया है ताकि ग्राहकों से सोशल डिस्टेसिंग बना रहे और खुद के साथ ग्राहकों का भी कोरोना से बचाव हो सके।
प्रयागराज महाजन, विक्रेता साईं इंडस्ट्रीज
इनका कहना है
दुकान में ढ़ाई माह पहले पाली बैग लगवाया है। कोरोना संक्रमण से खुद के तथा ग्राहकों के बचाव के लिए दुकान में पाली बैग लगवाया है। दुकान में आने वाले ग्राहकों को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने की समझाइश देते हैं।
संतोष लावोतिया, विक्रेता ओमेगा ड्रेसेस
इनका कहना है
पेंट खरीदन के लिए दुकान में आए हैं। दुकान में ग्राहकों की सुरक्षा के लिए पाली बैग लगाए गए हैं। सेनेटाइजर भी उपलब्ध है। ऐसे में कोरोना से सुरक्षा हो सकेगी।
रामशरन सिंह, ग्राहक

इनका कहना है
शो रूम में ग्राहक बाइक की खरीदारी करने आए थे। इनके चेहरे पर मास्क नहीं था। ऐसे में ग्राहकों को शो रूम में मास्क का वितरण किया ताकि कोरोना से सुरक्षित रह सके। इस दौरान हेलमेट भी बांटा गया।
राजेश गुप्ता, संचालक हीरो शोरूम

amaresh singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned