scriptविश्वविद्यालय परीक्षा : गेट पर होगी थर्मल स्क्रीनिंग, अलग से बनाया कोविड रूम | University exam : Thermal screening will be done at the gate, separate | Patrika News

विश्वविद्यालय परीक्षा : गेट पर होगी थर्मल स्क्रीनिंग, अलग से बनाया कोविड रूम

locationशाहडोलPublished: Jan 17, 2022 01:24:58 pm

Submitted by:

Ramashankar mishra

पं. एसएन शुक्ल विवि की परीक्षाएं प्रारंभ, अलग-अलग बनाई बैठक व्यवस्था

patrika_samachar.jpg

Training is being given to make women self-reliant and financially weak victims of domestic violence

शहडोल. पं. एसएन शुक्ल विवि की स्नातकोत्तर की परीक्षाएं सोमवार से प्रारंभ हो रही है। जिसे लेकर सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है। कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए विवि में समुचित व्यवस्थाएं बनाई गई है। गेट पर परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी इसके बाद प्रवेश दिया जाएगा। इसके साथ ही अलग से कोविड वार्ड भी बनाया गया है। वहीं सभी परीक्षा कक्षों को सैनेटाइज किया गया है। यह परीक्षाएं दोनो ही कैम्पस में दोपहर 12 बजे से आयोजित की जाएगी। जिसमें साइंस और एमबीए की परीक्षा का आयोजन विवि के नवलपुर स्थित नवीन कैम्पस में होगी। जबकि आर्ट, कॉमर्स, एमएसडब्ल्यू, एमएससी यौगिक साइंस व डिप्लोमा कोर्स की परीक्षाएं पुराने कैम्पस में होगी। सोमवार को एमए, एमकॉम, एमपीईएस, एमए, एमएससी, यौगिक साइंस, जीएसटी डिप्लोमा, पीजीडीसीए, एमएससी, एमबीए प्रथम प्रश्नपत्र की परीक्षा आयोजित होगी।
मास्क लगाना होगा अनिवार्य, आधी क्षमता में बैठक व्यवस्था
परीक्षा के दौरान सभी परीक्षार्थियों द्वारा कोविड गाइड लाइन का पालन करना होगा। परीक्षा कक्ष में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए व्यवस्था बनाई गई है। इसके अलावा विद्यार्थियों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा। जिन परीक्षार्थियों के पास मास्क नहीं होगा उन्हे विवि प्रबंधन द्वारा मास्क उपलब्ध कराया जाएगा। बैठक व्यवस्था भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बनाई गई है। परीक्षा हाल की क्षमता का 50 प्रतिशत संख्या के आधार पर ही बैठक व्यवस्था बनाई गई है। साथ ही थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान किसी छात्र का टम्प्रेचर बढ़ा होने पर कोविड रूप में बैठक व्यवस्था बनाई जाएगी। जिन्हे प्रबंधन द्वारा पीपीई किट भी उपलब्ध कराया जाएगा।
इनका कहना है
परीक्षाओं का आयोजन कोविड गाइड लाइन का पालन होगा। गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग के साथ अलग से कोविड रूप की व्यवस्था की गई है। हाल की क्षमता का 50 प्रतिशत परीक्षार्थियों की बैठक व्यवस्था बनाई गई है।
आशीष तिवारी, कुलसचिव पं. एसएन शुक्ल विवि।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो