scriptअपग्रेड चावल के एक स्टेक का सैंपल हुआ फेल | Upgrade sampled a failed rice steak | Patrika News

अपग्रेड चावल के एक स्टेक का सैंपल हुआ फेल

locationशाहडोलPublished: Nov 20, 2020 12:19:17 pm

Submitted by:

amaresh singh

174 मीट्रिक टन चावल को फिर से मिलर करेंगे अपग्रेड

Upgrade sampled a failed rice steak

अपग्रेड चावल के एक स्टेक का सैंपल हुआ फेल

शहडोल। जिले में 55 हजार क्विंटल बीआरएल चावल गोदामों में मिले थे। इसके बाद शासन ने नान को निर्देश देकर सभी बीआरएल चावल को मिलरों से अपग्रेड कर गोदामों में जमा कराने के निर्देश दिए थे। इसके बाद नान ने सभी मिलरों को नोटिस भेजकर बीआरएल चावल को अपग्रेड करने के लिए कहा। मिलरों ने अभी तक में 55 हजार क्विंटल चावल में लगभग सभी का उठाव कर उसे गोदामों में जमा करवा दिया है। इस दौरान भोपाल से आई दो सदस्यीय टीम ने दो दिन तक सभी गोदामों में जाकर अपग्रेड चावल का निरीक्षण किया और चावल का सैंपल लेकर जांच किया। जांच के बाद टीम ने जो रिपोर्ट दिया है, उसमें एक स्टेक अपग्रेड चावल का सैंपल फेल मिला है। यानि 174 मीट्रिक टन चावल अपग्रेड होने के बाद भी जांच में बीआरएल मिला है।
एफसीआई के क्वालिटी कंट्रोलर ने किया था जांच
55 हजार क्विंटल बीआरएल चावल को अपग्रेड कर गोदामों में जमा करवाने के दौरान एफसीआई के क्वालिटी इंस्पेक्टर और क्वालिटी कंट्रोलर ने चावलों की जांच किया था। इसके बाद चावल की गुणवत्ता अच्छी होने की हरी झंडी दे दी थी। नान के अधिकारी भी अपग्रेड कर गोदामों में जमा हो रहे चावल की गुणवत्ता की लगातार निगरानी कर रहे थे। इसके बाद भी 174 मीट्रिक टन चावल बीआरएल फिर से मिल गया। इससे एफसीआई के क्वालिटी कंट्रोलर द्वारा चावल की गुणवत्ता की जांच पर सवालिया निशान लग रहे हैं। 174 मीट्रिक टन चावल जिसका सैंपल फेल हुआ है। यह चावल नूरजहां मिलर का है। अब इस चावल को शासन ने फिर से अपग्रेडिंग कर गोदाम में जमा कराने का निर्देश दिया है। ऐसे में मिलर को फिर से इस चावल का उठाव कर उसे अपग्रेडिंग कर गोदाम में जमा करवाना होगा।
इनका कहना है
शासन की आर से आई टीम ने सैंपल की रिपोर्ट दे दिया है। इसमें एक स्टेक चावल का सैंपल फेल हुआ है। इसमें लगभग 174 मीट्रिक टन चावल शामिल हैं। मिलर को फिर से इस चावल का उठाव कर उसे अपग्रेड कर गोदामों में जमा करवाना होगा।
एमएस उपाध्याय, जिला प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो