scriptVaccination campaign: Officers arrived in the fields and barns, sent t | टीकाकरण महाअभियान : खेत-खलिहानों में पहुंचे अधिकारी, दिव्यांगों के घर भेजी टीम, बाजार में लगाई वैक्सीन | Patrika News

टीकाकरण महाअभियान : खेत-खलिहानों में पहुंचे अधिकारी, दिव्यांगों के घर भेजी टीम, बाजार में लगाई वैक्सीन

नगर के चौराहो में बेरीकेटिंग की की पूछताछ, लोगों को दी समझाइश, जनप्रतिनिध भी हुए सक्रिय

शाहडोल

Published: November 18, 2021 12:53:18 pm

शहडोल. कोविड महाअभियान के दिन एसडीएम, सीएमएचओ, सीईओ, नगरपालिका अधिकारी एवं सेक्टर अधिकारी तथा ग्राम स्तरीय टीम खेत खलिहानों में जाकर किसानों एवं मजदूरों का टीकाकरण कराया। ग्राम स्तरीय टीम एवं सेक्टर स्तरीय टीम हॉट बाजारों एवं दुकानों में जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। रोको टोको अभियान के अन्तर्गत टीकाकरण से वंचित एवं द्वितीय टीकाकरण न लगवाने वाले लोगों को आने जाने पर रास्ते में वाहनों को रोककर उनका टीकाकरण का कार्य कराया जा रहा है। ग्राम स्तरीय टीम एवं सेक्टर स्तरीय टीम ड्यू लिस्ट के साथ घर-घर दस्तक देकर टीकाकरण कराया। महाअभियान में बुजुर्ग एवं द्विव्यांग जो टीकाकरण स्थल तक नहीं आ पाते उनके घर जाकर उनका टीकाकरण कराया।
खतरे में डाल रहे जीवन
जनपद पंचायत गोहपारू के भ्रमण के दौरान अपर कलेक्टर एवं अपर जिला मजिस्ट्रेट अर्पित वर्मा ने वैक्सीनेशन महाअभियान के अंतर्गत वैक्सीनेशन सेंटर बरमानिया चुहिरी एवं लेदरा सहित अन्य वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। अपर कलेक्टर ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से जिलेवासियों को बचाने के लिये टीकाकरण महाअभियान चलाया गया है। इससे न केवल गांव बल्कि पूरा जिला कोरोना संक्रमण से बच सकेगा। अपर कलेक्टर ने कहा कि लोगों में यह भाव विकसित करने की आवश्यकता है कि यदि वे वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं तो वे कोई गलत कर रहे हैं। वास्तव में वैक्सीन नहीं लगवाने से वह स्वयं अपने जीवन को तो खतरे में डाल ही रहे हैं, साथ ही साथ अपने परिचितों और परिजनों के लिए भी वे खतरा बन रहे हैं।
मोबाइल टीम देखी, कहा- लापरवाही बर्दास्त नहीं
सीएमएचओ डॉ एमएस सागर ने बुढार के धनपुरी के विभिन्न वार्डों एवं वार्ड नंण्03 में घर-घर दस्तक दे रही वैक्सीन मोबाइल यूनिट के टीकाकरण के कार्यों का निरीक्षण किया। मैदानी कार्यकर्ताओं को निर्देशित किया कि वैक्सीनेशन की इंट्री में लापरवाही न बरतें तथा इस कार्य को प्राथमिकता के साथ पोर्टल पर दर्ज कराना सुनिश्चित करे। लापरवाही बरतने पर संबंधित के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।
विधायक के साथ पहुंचीं कलेक्टर
कोरोना महा अभियान के अंतर्गत विधायक जैतपुर मनीषा सिंह एवं कलेक्टर वंदना वैद्य ने जनपद पंचायत बुढार के नगरपरिषद् बकहो अमलई बस्ती क्षेत्रांतर्गत चल रहे टीकाकरण कार्य का अवलोकन किया। विधायक एवं कलेक्टर ने नगरपरिषद् बकहों के वार्ड क्रमांक 6 एवं 7 में चल रहे डोर-टू-डोर वैक्सीनेशन कार्य का निरीक्षण किया। दिव्यांग एवं वृद्वजन का टीकाकरण घर.घर दस्तक के दौरान मोबाइल यूनिट से किया जाए।
वृद्ध के घर पहुंच करवाया टीकाकरण
वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत सीइओ जिपं मेहताब सिंह ने जिले के जनपद पंचायत सोहागपुर के ग्राम जोधपुर सिंहपुर एवं मिठौरी का भ्रमण किया। उन्होंने ग्राम मिठौरी की ड्यू लिस्ट का निरीक्षण कर वृद्व धनीराम कोल निवासी ग्राम मिठौरी जनपद पंचायत सोहागपुर जिनकी उम्र लगभग 80 वर्ष के थी जो चलने में असमर्थ होने के कारण वैक्सीन का द्वितीय डोज नही लगवाए हुए थे जिस पर सीईओ ने मैदानी कार्यकर्ताओं के साथ उनके घर जाकर डोज लगवाया।
बेरिकेडिंग कर पूछताछ, फिर आगे बढ़े पहिए
अपर कलेक्टर अर्पित वर्मा एवं एएसपी मुकेश कुमार वैश्य ने वैक्सीनेशन महा अभियान के अंतर्गत शहडोल नगर के प्रमुख मार्गो और चौराहों को बैरिकेट्स कर आने जाने वाले व्यक्तियों को रुकवाकर टीकाकरण के दोनों डोज लगवाने के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष व समाजसेवी प्रकाश जगवानी ने काफी समय तक राहगीरों को रोककर पूछताछ करते हुए अपील की। इस दौरान सीएमओ अमित कुमार तिवारी, तहसीलदार लवकुश प्रसाद शुक्ला मौजूद रहे।

टीकाकरण महाअभियान : खेत-खलिहानों में पहुंचे अधिकारी, दिव्यांगों के घर भेजी टीम, बाजार में लगाई वैक्सीन
टीकाकरण महाअभियान : खेत-खलिहानों में पहुंचे अधिकारी, दिव्यांगों के घर भेजी टीम, बाजार में लगाई वैक्सीन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.