script

इस जिले में हुई वैक्सीन खत्म, सेंटरों पर टीका लगवाने आये लोगों को लौटाया

locationशाहडोलPublished: Apr 04, 2021 07:48:38 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

– आज आएंगे वैक्सीन की एक हजार डोज- केयर सेंटर में कमिश्नर को नहीं मिली मेडिकल किट – मेडिकल किट न मिलने पर कमिश्नर की नाराज

shahdol.jpg
शहडोल. वैक्सीनेशन सेंटर बढऩे और लगातार बढ़ती भीड़ के बाद सेंटरों में शनिवार को वैक्सीन खत्म हो गई। दोपहर बाद वैक्सीनेशन के लिए पहुंचे लोगों को स्वास्थ्यकर्मियों ने लौटा दिया। उधर कोविड केयर सेंटर में तैयारियां भी अधूरी मिली। कमिश्नर के निरीक्षण के दौरान कोविड केयर सेंटर में मेडिकल किट ही नहीं मिली।
दरअसल शहर में कोरोना टीका लगाने के लिए दस केन्द्र बनाए गए हैं और पांच केन्द्र बढ़ाए जाने की तैयारी थी लेकिन वर्तमान में हालत यह है कि शनिवार को शहर के सभी सेंटरों पर दोपहर बाद वैक्सीन खत्म हो गई। इसके बाद पंजीयन कराने पहुंचे लोगों को वापस लौटना पड़ा। इसमें नगरपालिका के आडिटोरियम भवन में दोपहर बाद लोगों का रजिस्ट्रेशन बंद हो गया। लोग जब यहां वैक्सीन लगवाने पहुंच तो लोगों से कहा गया कि वैक्सीन खत्म हो गई। इसलिए रजिस्ट्रेशन नहीं हो रहा है। वहीं रेलवे हॉस्पिटल में भी दोपहर बाद वैक्सीन खत्म हो गई। इसके कारण काफी संख्या में लोग वापस लौट गए। एक तरफ जहां से वैक्सीन ज्यादा संख्या में लगाने की तैयारी की जा रही थी। वहीं दूसरी तरफ वैक्सीन खत्म होने से दूर-दराज के क्षेत्रों से पहुंचे लोग परेशान होकर वापस लौट गए।
वैक्सीन की एक हजार डोज
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि वैक्सीन दोपहर बाद शहर के केन्द्रों से खत्म हुआ है। उसके पहले वैक्सीनेशन का जो लक्ष्य बनाया गया था। वह पूरा हो गया था। शनिवार को जिले में 3544 हितग्राहियों को कोरोना का टीका लगाया गया है। इसमें ब्यौहारी में 770, जयसिंहनगर में 315,बुढ़ार में 754 और सोहागपुर में 1705 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है। जिले में अब वैक्सीन खत्म हो गया है। रविवार को वैक्सीन की एक हजार डोज आएगी।
मेडिकल किट न मिलने पर कमिश्नर की नाराजगी
शहडोल। प्रभारी कमिश्नर अमर सिंह बघेल ने शनिवार को सीएमएचओ के कार्यालय में बनाए गए कोविड-19 हेल्प सेंटर पहुंचे। कमिश्नर ने निर्देश दिए कि होम आइसोलेशन के मरीजो से प्रतिदिन चर्चा कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली जाएं एवं उन्हें बेहतर चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ-साथ लगातार दूरभाष के माध्यम से अनुसरण किया जाएं। अवलोकन के दौरान प्रभारी कमिश्नर ने मेडिकल किट आदि जिला कोविड सेंटर में उपलब्ध न होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि जिला कोविड सेंटर में मेडिकल किट बनाकर रखा जाएं, जिसमें प्रिसरिप्शन के साथ-साथ शासन द्वारा निर्धारित दवाइयां भी रखें।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x80dl5i

ट्रेंडिंग वीडियो