scriptअधिकारियों की बड़ी लापरवाही का खामियाजा भुगतेंगे ग्रामीण | Villagers will bear the brunt of the officers' great carelessness | Patrika News

अधिकारियों की बड़ी लापरवाही का खामियाजा भुगतेंगे ग्रामीण

locationशाहडोलPublished: Mar 31, 2020 12:30:27 pm

Submitted by:

lavkush tiwari

अधर में मिठौरी नलजल योजना का निर्माण

,

,pipe line leakage repair

शहडोल. पीएचई विभाग द्वारा सोहागपुर जनपद पंचायत के मिठौरी में निर्माणाधीन लगभग 80 लाख रुपए से अधिक की लागत का निर्माण कार्य ठेकेदार की लापरवाही के चलते अधर में है। बताया गया है कि इस मामले को लेकर कार्यपालन यंत्री ने ठेकेदार को नोटिस जारी कर जवाब तलब करते हुए मार्च 2020 तक कार्य पूरा कराने के लिए कहा है। बताया गया है कि पीएचई विभाग द्वारा राजकिशोर तिवारी निवासी अनूपपुर को मिठौरी नलजल योजना के निर्माण कराए जाने का ठेका दिया गया था, लेकिन ठेकेदार की अनदेखी और लापरवाही के कारण यह नलजल योजना अधर में है।
नहीं बनी पानी की टंकी और नहीं हुआ पाइप लाइन का बिछाव-
जानकारी में बताया गया है कि 2018 से शुरू किया गया ठेकेदार द्वारा नलजल योजना के निर्माण का आलम ऐसा है कि अब तक पानी की टंकी और पाइप लाइन बिछाने का कार्य अब तक अधूरा है, ऐसे में आने वाले गर्मी के दिनों में ग्रामीणों को पीने के पानी के लिए मसक्कत करनी होगी।
नोटिस तक सीमित कार्रवाई-
जानकारी में बताया गया है कि दिसंबर 2017-18में पीएचई विभाग द्वारा ठेकेदार से किया गया नलजल योजना निर्माण के लिए अनुबंध किया गया और मार्च 2020 तक नलजल योजना पूरी करने के लिए समय सीमा दी गई अब एक सप्ताह की समय सीमा शेष बची है, ऐसे में निर्माण कार्य कराया जाना संभव नहीं है। इस मामले में पीएचई विभाग के अधिकारियों ने ठेकेदार को नोटिस भेजा लेकिन ठेकेदार के विरुद्ध कोई कारगर कार्रवाई नहीं की गई है।
लगाएंगे पेनाल्टी
ठेकेदार को नोटिस जारी जारी किया गया है, ठेकेदार द्वारा लेट लतीफी करने पर उसके विरुद्ध पेनाल्टी लगाई जाएगी। इसके साथ ही ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड की कार्रवाई भी की जाएगी।
एचएस धुर्वे
कार्यपालन यंत्री
पीएचई विभाग
शहडोल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो