scriptएक साल से कर रहा था नशीली दवाईयों की अवैध बिक्री, सूचना मिलते ही पुलिस ने आधी रात दी दबिश | Was doing illegal sale of drugs for a year, as soon as the information | Patrika News

एक साल से कर रहा था नशीली दवाईयों की अवैध बिक्री, सूचना मिलते ही पुलिस ने आधी रात दी दबिश

locationशाहडोलPublished: Aug 12, 2022 12:08:45 pm

Submitted by:

shubham singh

प्रतिबंधित कफ सिरप जब्त, आरोपी गिरफ्तार

एक साल से कर रहा था नशीली दवाईयों की अवैध बिक्री, सूचना मिलते ही पुलिस ने आधी रात दी दबिश

एक साल से कर रहा था नशीली दवाईयों की अवैध बिक्री, सूचना मिलते ही पुलिस ने आधी रात दी दबिश

शहडोल. ब्योहारी थाना क्षेत्र के ग्राम भमरहा मेें पुलिस ने बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित कफ सिरप जब्त की है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि अजय नामक व्यक्ति अपने घर में भारी मात्रा में नशीली प्रतिबंधित कफ सिरप बेचने के लिए रखा है। सूचना पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए बताए स्थान पर दबिश देकर आरोपी अजय कुमार द्विवेदी 32 वर्ष के घर की तलाशी ली। यहां 550 शीशी नशीली कफ सिरप बोरियों में बांधकर रखा पाया गया। पूछताछ में आरोपी ने बताया की नशीली सिरप शिवम सिंह निवासी रीवा से बिक्री करने के लिए खरीदकर लाया है। पुलिस ने सिरप को जब्त करते हुए दोनों आरोपियों के विरूद्ध एनडीपीएस एवं मप्र ड्रग कंट्रोल एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर अजय को गिरफ्तार किया है।
मिल रही थी शिकायतें
पुलिस ने बताया कि आरोपी अजय बीते एक साल से नशीली दवाइयों का कारोबार संचालित कर रहा था। घर से फुटकर व थोक बिक्री का कारोबार करता रहा है।
बीते कुछ दिनों से इसकी सूचना पुलिस को लगातार मिल रही थी। बीती रात भी सूचना मिलने पर पुलिस रात करीब 1 बजे आरोपी के घर दलबल के साथ दबिश देते हुए बड़ी मात्रा में सिरप बरामद किया। बीते कुछ महीने पूर्व भी ब्योहारी में बड़ी मात्रा में नशीली कफ सिरप पुलिस ने जब्त की थी।
15 को शुष्क दिवस
कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी वंदना वैद्य ने 15 अगस्त पर शुष्क दिवस घोषित किया है। आदेश के अनुसार जिले के समस्त देशी एवं विदेशी मदिरा दुकान, भांग दुकान तथा देशी मद्यभंडागार से मदिरा का क्रय एवं विक्रय व परिवहन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो