scriptwas smuggling intoxicant syrup under the guise of a medical store | मेडिकल स्टोर की आड़ में नशीले सीरप की कर रहा था तस्करी | Patrika News

मेडिकल स्टोर की आड़ में नशीले सीरप की कर रहा था तस्करी

600 बाटल सीरप के साथ फार्मासिस्ट एवं उसका साथी गिरफ्तार

शाहडोल

Published: August 22, 2021 08:15:40 pm

शहडोल। जिले में नशे का व्यापार करने वालों पर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। इसमें पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नवीन मेडिकल स्टोर की आड़ में प्रतिबंधित सीरप की बड़े पैमाने पर तस्करी करने एवं धनपुरी अनुभाग के लगभग सभी गांवों एवं कस्बों में नशा विक्रय करने वाले दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से 600 बॉटल नशीला सीरप जब्त किया गया है। उक्त बात एसपी अवधेश गोस्वामी ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान पुलिस कंट्रोल रूम में कही। उन्होंने बताया कि घटना में प्रयुक्त कार सीजी 10बीबी9601 एवं मोबाइल फोन जब्त किया गया है। उन्होंने बताया कि एडिश्नल एसपी मुकेश वैश्य के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोतवाली रत्नांबर शुक्ला एवं एसपी की विशेष टीम के अमित दीक्षित सहायक उपनिरीक्षक द्वारा एक सूचना पर गोपनीय तौर पर कार्य किया जा रहा था।

was smuggling intoxicant syrup under the guise of a medical store
मेडिकल स्टोर की आड़ में नशीले सीरप की कर रहा था तस्करी


कुरियर से मंगाता था नशीला सीरप
इसमें मालूम हुआ कि धनपुरी का रहने वाला पूर्व अपराधिक प्रवृत्ति का तौसीफ रजा जो फार्मासिस्ट होकर फर्जी नवीन मेडिकल स्टोर की आड़ में कुरियर कंपनी के माध्यम से बड़े पैमाने पर प्रतिबंधित सीरप को क्रय करता है। इसके बाद धनपुरी अनुभाग में अपने साथी मोहम्मद मुस्तफा उर्फ राजू मुस्तफा निवासी चिल्हारी के साथ मिलकर उसे ऊंचे दामों में नशा करने वालां एवं नशे के अन्य तस्करों को बेचने का काम कर रहा है। इसके बाद विगत डेढ़ माह में लगभग 3 हजार बाटल से अधिक सीरप बेचा जा चुका है। इसी सूचना पर कार्य करते हुए यह सफलता मिली है। मुखबिर ने बताया कि धनपुरी का तौसीफ रजा कार से प्रतिबंधित सीरप अपने साथी मोहम्मद मुस्तफा के साथ धनपुरी से शहडोल किसी पार्टी को देने आया है। त्यौहार के सीजन में नशा करने वालों की डिमांड पूरी करने के लिए दोनों शहडोल में किसी को माल सप्लाई करने वाले हैं। सूचना पर एसपी की विशेष टीम और कोतवाली पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए तौसीफ रजा उर्फ राजा निवासी वार्ड नंबर 15 और मोहम्मद मुस्तफा उर्फ राजू निवासी वार्ड क्रमांक 10 चिल्हाड़ी थाना चचाई जिला अनूपपुर को नरसरहा तालाब के पास पकड़ लिया गया। इनके पास से 600 बाटल नशीला सीरप बरामद किया गया।

एनडीपीएस के केस में जमानत पर रिहा होकर कर रहा था तस्करी
एसपी ने बताया कि आरोपी तौसीफ रजा अपराधिक प्रवृत्ति का बदमाश है जो पूर्व में भी एनडीपीएस एक्ट के प्रकरण में प्रतिबंधित सीरप की तस्करी में वर्तमान में जमानत पर रिहा है। जिसका प्रकरण न्यायालय विचाराधीन है। आरोपी तौसीफ रजा ने भिलाई छत्तीसगढ़ से साल 2008 में फार्मासिस्ट का डिप्लोमा किया है। इसके बाद अन्य कार्यो में संलिप्त रहा। जहां नशीले सीरप की तस्करी में संलिप्त होकर अधिक पैसा कमाने की लालच में उस पर आपराधिक प्रकरण दर्ज हो चुका था। उक्त प्रकरण में जमानत पर रिहा होने पर फिर से उसी धंधे में अपने साथी मोहम्मद मुस्तफा के साथ लग गया। मेडिकल स्टोर के नाम पर प्रतिबंधित सीरप की बड़ी खेप कम दामों में मंगाकर धनपुरी अंचल में महंगे दामों पर बेचने लगा। सीरप को धनपुरी कुरियर कंपनी के माध्यम से मंगाता था। गौरतलब है कि वर्ष 2021 में कोतवाली पुलिस द्वारा दो प्रकरणों में 720 बॉटल एवं 400 बॉटल प्रतिबंधित सीरप जब्त किया जा चुका है। यह तीसरी सफलता है। कार्रवाई में रत्नाम्बर शुक्ल थाना प्रभारी कोतवाली, एसपी की विशेष टीम के अमित दीक्षित, सहायक उप निरीक्षक के साथ सउनि राकेश बागरी, कार्यवाहक सउनि विपिन बागरी, आरक्षक अभिषेक दीक्षित, अजीत सिंह चौहान, मायाराम, अरूण सिंह शामिल रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाटैक्स बचाने के लिए यहां करें निवेश, खूब मिलेगा रिटर्नप्री-बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल जारी, स्टूडेंट्स को इस काम के लिए जाना होगा स्कूलUP Police Recruitment 2022: 10 वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी का मौका, यूपी पुलिस ने निकाली भर्ती, 69,100 रुपये मिलेगी सैलरी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.