scriptcoronavirus : जिले में कोरोना संदिग्धों की स्क्रीनिंग करने से बच रहे हैं डॉक्टर, मात्र 41 सौ लोगों की हुई है स्क्रीनिंग | what is coronavirus ? | Patrika News

coronavirus : जिले में कोरोना संदिग्धों की स्क्रीनिंग करने से बच रहे हैं डॉक्टर, मात्र 41 सौ लोगों की हुई है स्क्रीनिंग

locationशाहडोलPublished: Mar 31, 2020 08:39:03 pm

Submitted by:

shubham singh

होमआइसोलेशन की नहीं की जा रही निगरानी

coronavirus

coronavirus : जिले में कोरोना संदिग्धों की स्क्रीनिंग करने से बच रहे हैं डॉक्टर, मात्र 41 सौ लोगों की हुई है स्क्रीनिंग

शहडोल। जिले में बाहर से आ रहे लोगों तथा संदिग्धों की स्क्रीनिंग कम संख्या में की जा रही है। डॉक्टर संदिग्धों के संपर्क में आने से खुद ही बच रहे हैं। इसके चलते जिले में अब तक लगभग 41 सौ लोगों की स्क्रीनिंग हो पाई है जबकि उमरिया जैसे जिले में यह संख्या दस हजार के पार है। संभाग मुख्यालय होने के बावजूद इतनी कम संख्या में लोगों की स्क्रीनिंग होने से संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। साथ ही संदिग्ध लोगों की पकड़ में नहीं आने की आशंका बनी हुई है।


एक माह में 25 हजार सर्दी-खांसी के मरीज पहुंचे
यह हाल तब है जब जिला अस्पताल में ही एक माह में करीब 25 हजार सर्दी-खांसी के मरीज पहुंचे हैं। जिला अस्पताल में इस माह प्रतिदिन करीब 100 से 125 तक सर्दी-खांसी के मरीज इलाज के लिए ओपीडी में पहुंचे लेकिन सबकी स्क्रीनिंग नहीं की गई है। इन मरीजों का साधारण इलाज कर छोड़ दिया गया। वहीं जिले के अन्य स्वास्थ्य केन्द्रों पर भी हजारों की संख्या में सर्दी-खंासी के मरीजों के साथ बाहर से लोग आए लेकिन सबकी स्क्रीनिंग नहीं की गई। इसके चलते जिले में स्क्रीनिंग की संख्या कम है।


नहीं की जा रही है निगरानी
जिले में हर दिन बाहर से मजदूर आ रहे हैं लेकिन उनकी निगरानी नहीं जा रही है। स्क्रीनिंग के बाद लोगों को होमआइसोलेशन में रहने की स्वास्थ्य विभाग सलाह दे रहा है लेकिन इसके बाद कोई निगरानी नहीं की जा रही है। इससे लोग होमआइसोलेशन में नहीं रहकर दूसरे जगहों पर घूम रहे हैं। इससे संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो