scriptSRH vs RPS: जयदेव की खतरनाक गेंदबाजी, पुणे ने हैदराबाद को 12 रन से हराया | Patrika News

SRH vs RPS: जयदेव की खतरनाक गेंदबाजी, पुणे ने हैदराबाद को 12 रन से हराया

locationशाहडोलPublished: May 06, 2017 08:05:00 pm

Submitted by:

balram singh

उनके अलावा टीम की तरफ से डेनियल ने 4 रन, मनोज तिवारी ने 9 रन, सुंदर ने 1 औऱ ठाकुर ने अपना खाता भी नहीं खोला। हैदराबाद की तरफ से कौल ने 4 विकेट और राशिद खान तथा बिपुल शर्मा ने 1-1 विकेट लिया।

जयदेव उनादकट

जयदेव उनादकट

पुणे सुपरजाएंट्स ने तेज गेदबाज जयदेव उनादकट की खतरनाक गेंदबाजी के दम से हैदराबाद को 12 रन से हरा दिया है। 149 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खो कर 136 रन ही बना सकी। पुणे के लिए जयदेव ने 5 विकेट लिए और इसमें उन्होंने हैट्रिक भी बनाई।
149 रन के लक्ष्य का पीछा करने के लिए हैदराबाद की तरफ से डेविड वार्नर और शिखर धवन बल्लेबाजी करने मैदान पर आए। दोनों ने तेज खेलने की कोशिश की पर वे लंबी पारी नहीं खेल सके। धवन 12 गेंदों पर 19 रन बनाकर स्टोक्स की गेंद पर बोल्ड हो गए।
उनके आउट होने के बाद केन विलियम्सन 4 रन बनाकर इसी ओवर में स्टोक्स की गेंद पर ही चलते बने। कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल पाया। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन वार्नर ने बनाए। उन्होंने आउट होने से पहले 40 रन की पारी खेली।
उनके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज पुणे के गेंदबाजों का सही से सामना नहीं कर सका। हैनरिक्स ने 4 रन, नमन ओझा ने 9 रन, बिपुल शर्मा ने 8 रन, राशिद खान ने 3 रन, भुवनेश्वर कुमार अपना खाता भी नहीं खोल सके।
पुणे की तरफ से जयदेव ने 4 ओवर में 30 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने अपने अंतिम ओवर में हैट्रिक भी बनाई। वे इस आईपीएल में हैट्रिक बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। उनके अलावा स्टोक्स ने 3 विकेट और इमरान ताहिर ने एक विकेट लिया।
इससे पहले पुणे ने हैदराबाद के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 148 रन बनाए। टीम के लिए बेन स्टोक्स ने 39 सबसे ज्यादा रन बनाए। हैदराबाद की तरफ से सिद्धार्थ कौल ने 29 रन देकर 4 विकेट लिए।
पुणे की तरफ से ओपनर बल्लेबाज अजिंक्या रहाणे और पिछले मैच के हीरो राहुल त्रिपाठी मैदान पर आए। त्रिपाठी 1 रन के स्कोर पर रन आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी करने उतरे।
रहाणे और स्मिथ तेज बल्लेबाजी नहीं कर पाए, जिससे टीम के स्कोर में गिरावट आती दिख रही थी। तभी 20 गेंदों पर 22 रन बनाकर रहाणे आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद स्टोक्स मैदान पर आए। थोडी देर बाद ही कप्तान भी 39 गेंदों पर 34 रन बनाकर चलते बने।
धोनी खेलने के लिए आए और स्टोक्स के साथ मिलकर टीम के स्कोर को तेजी दिलवाई। स्टोक्स ने 25 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 39 रन की पारी खेली तो वहीं धोनी ने 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 31 रन बनाए।
उनके अलावा टीम की तरफ से डेनियल ने 4 रन, मनोज तिवारी ने 9 रन, सुंदर ने 1 औऱ ठाकुर ने अपना खाता भी नहीं खोला। हैदराबाद की तरफ से कौल ने 4 विकेट और राशिद खान तथा बिपुल शर्मा ने 1-1 विकेट लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो