कब मिलेगी मेडिकल कालेज को कोरोना टेस्टिंग मशीन सांसद, विधायक के प्रयास नाकाफी

जबलपुर से करानी पड़ रही जांच, लोगों की बढ़ी मुश्किलें

By: lavkush tiwari

Published: 29 May 2020, 12:23 PM IST

शहडोल. एक महीने से अधिक समय बीतने के बाद भी अब तक शहडोल मेडिकल कालेज को कोरोना टेस्टिंग मशीन नहीं मिली है। इस मामले में अब तक प्रशासनिक और माननीयों के प्रयास पूरी तरह असफल साबित हुए हैं। कोरोना टेस्टिंग मशीन नहीं होने से जहां प्रशासन को जबलपुर मेडिकल कालेज का सहारा लेना पड़ रहा है, वहीं जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग को अतिरिक्त राशि के खर्च का भार उठाना पड़ रहा है। इतना ही नहीं टेस्टिंग मशीन नहीं होने के कारण मरीजों की समय पर कोरोना टेस्टिंग नहीं हो पा रही है। हालात ऐसे हैं कि कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आने में दो से तीन दिनों का इंतजार मेडिकल कालेज प्रबंधन और जिला अस्पताल को करना पड़ रहा है।
तीन जिले प्रभावित-
मेडिकल कालेज में कोरोना टेस्टिंग मशीन नहीं होने के कारण उमरिया और अनूपपुर के अलावा शहडोल सहित डिण्डौरी और छग के सीमाई क्षेत्र जनकपुर से आने वाले मरीजों को इसका लाभ नहीं मिलने से स्वास्थ्य विभाग सहित मरीजों को असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है।
जल्द आएगी मशीन- हेमाद्री सिंह-सांसद
मेडिकल कालेज में कोरोना टेस्टिंग मशीन के संबन्ध में उच्चस्तरीय प्रयास हमने किए हैं। जल्द ही एक दो दिन में कोरोना टेस्टिंग की सुविधा मेडिकल कालेज को उपलव्ध हो सकेगी। इस सुविधा के बाद जबलपुर कोरोना टेस्टिंग कराने नहीं जाना पड़ेगा।
दो दिन के अन्दर आने की संभावना- जयसिंह मरावी विधायक जयसिंहनगर
कोरोना टेस्टिंग मशीन के संबन्ध में हमने कलेक्टर से बात करने के साथ भोपाल के उच्च स्तरीय अधिकारियों से बात की है। एक दो दिनों के अन्दर कोरोना टेस्टिंग मशीन मेडिकल कालेज को उपलव्ध हो जाएगी। इसके लिए हम सतत प्रयास कर रहे हैं।
आपदा प्रबंधन की बैठक में उठाया था मामला- मनीषा सिंह विधायक जैतपुर-
कलेक्ट्रेट में आयोजित आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में कोरोना टेस्टिंग मशीन उपलव्ध कराने का मामला उठाया था। कलेक्टर ने मई महीने तक कोरोना टेस्टिंग मशीन उपलव्ध होने को कहा था। इस सम्बन्ध में कलेक्टर और उच्च अधिकारियों से बात करुंगी।

Corona virus Corona Virus treatment
Show More
lavkush tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned