scriptWild elephants created havoc in the night, broke two houses, villagers | जंगली हाथियों ने रात में मचाया उत्पात, दो घरों को तोड़ा, दहशत में ग्रामीण | Patrika News

जंगली हाथियों ने रात में मचाया उत्पात, दो घरों को तोड़ा, दहशत में ग्रामीण

मालाचुआ के जंगल से पहुंचे गांव, अब केलमनिया के आसपास जमाया डेरा

शाहडोल

Published: June 07, 2022 09:45:39 pm


- रात में एसडीएम व जनपद सीइओ गांव पहुंचकर ग्रामीणों को किया अलर्ट
शहडोल. सोहागपुर जनपद पंचायत के ग्राम लमरो में सोमवार की रात दो हाथियों ने उत्पात मचाते हुए एक महिला के घर को क्षतिग्रस्त कर दिया। ग्रामीणों ने विभाग के साथ ही राजस्व विभाग को सूचना दी। जहां वन अमला के साथ राजस्व अमला भी मौके पर पहुंच गया। रात करीब ढाई बजे तक वन अमले ने ग्रामीणों की मदद से हाथियों को गांव से बाहर मूव कराया। बताया गया कि रात में हाथी मूव करते हुए जंगल में चले गए लेकिन सुबह होते ही दोनों हथियों ने ग्राम जुगवारी के देवरी टोला में एक किसान के मकान को क्षतिग्र्रस्त कर दिया। यहां घर में रखे अनाज को अपना निवाला बना लिया। गांव में उत्पात मचाने के बाद हाथी केलमनिया के पहाड़ के किनारे नजर आए हैं, यहां से पुष्पराजगढ़ जा सकते हैं।
जंगली हाथियों ने रात में मचाया उत्पात, दो घरों को तोड़ा, दहशत में ग्रामीण
जंगली हाथियों ने रात में मचाया उत्पात, दो घरों को तोड़ा, दहशत में ग्रामीण
मालाचुआ के जंगल से किया प्रवेश
ग्रामीणों की मानें तो दोनों हाथी मालाचुआ के आसपास नजर आए हैं। हाथी बांधवगढ़ की सीमा से लगे जंगल से होते हुए लमरो तक पहुंचे थे। जहां हाथियों ने अनीता सिंह पति आदित्य सिंह के मकान को नुकसान पहुंचाया है। अनीता का घर गांव के अंतिम छोर में होने के कारण हाथियों की चपेट में आ गया। ग्रामीणों को जानकारी लगते ही हाथियों को मूव कराने का प्रयास किया। ग्रामीण व वन विभाग की मदद से देर रात तक जुगवारी के जंगल तक हाथियों को मूव कराया गया लेकिन सुबह देवरी टोला के जंगल में किसान लल्लू सिंह पिता चंदे के खेत में बने मकान को तोड़ते हुए दोनों हाथी आगेे निकल गए।
एसडीएम व सीइओ मौके पर पहुंचे
्रलमरों में हाथियों के उत्पात मचाने की खबर ग्रामीणों ने राजस्व विभाग व जनपद को भी दिया था। जहां देर रात एसडीम ज्योति परस्ते व जनपद सीईओ मामता तिवारी मौके पर पहुंच गई । जो गांव में हुए नुकासान का जायजा लिया व वन विभाग के साथ मिलकर ग्रामीणों को सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, देवेंद्र फडणवीस ने किया ऐलानMaharashtra: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए सीएम, आज शाम होगा शपथ ग्रहण समारोहAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: एकनाथ शिंदे ने कहा- 50 विधायकों का भरोसा कभी टूटने नहीं दूंगाMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे पर नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का दिखा प्रभावप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने MSME के लिए लांच की नई स्कीम, कहा- 18 हजार छोटे करोबारियों को ट्रांसफर किए 500 करोड़ रुपएDelhi MLA Salary Hike: दिल्ली के 70 विधायकों को जल्द मिलेगी 90 हजार रुपए सैलरी, जानिए अभी कितना और कैसे मिलता है वेतन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.