मजदूरों का जमा नहीं किया एरियर्स , बेटे के नाम ट्रांसफर कर दिया ठेका लाइसेंस

मजदूरों का जमा नहीं किया एरियर्स , बेटे के नाम ट्रांसफर कर दिया ठेका लाइसेंस

Shiv Mangal Singh | Publish: Jul, 23 2018 05:32:52 PM (IST) Shahdol, Madhya Pradesh, India

मजदूरो का हक नहीं मिला तो लड़ाई रहेगी जारी

मजदूरों का जमा नहीं किया एरियर्स , बेटे के नाम ट्रांसफर कर दिया ठेका लाइसेंस
मजदूरो का हक नहीं मिला तो लड़ाई रहेगी जारी
अमलाई. ओरियंट पेपर मिल अमलाई के अधीन कार्यरत ठेकेदार धनपतराय ने मजदूरों का एरियर्स जमा नहीं कराया गया। बल्कि उल्टा बेटे गौतम नाग के नाम ठेका लायसेस ट्रासफर कर दिया। जिससे मजदूरो में असंतोष बढ़ता जा रहा है। जिन मजदूरों का एरियर्स जमा नहीं किया गया है उसमें राजू सिंह, शेष नरायण, सियापाल, शिवमूरत पाण्डेंय, निरंजन महरा, लेखराम चौधरी, हरप्रसाद यादव और मुन्ना यादव के नाम शामिल है। अब एरियर्स मांगने पर मजदूरों को काम से भी निकाल दिया है।
शिकायत में बताया गया है कि मजदूरो ने इसकी शिकायत ओपीएम प्रबंधन से की थी। जिसकी इंफोर्समेंट अधिकारी ईपीएफ द्वारा जांच में सही पाए जाने के बाद भी ठेकेदार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उल्टा ठेके का लायसेंस दूसरे के नाम कर दिया गया है। श्रमिक संगठन के प्रधान सचिव श्रीकांत मिश्रा ने बताया कि मजदूरो को काम देना तो दूर रहा। उनको शिकायत वापस लेने की ओपीएम प्रबंधन धमकी दे रहा है। जिससे मजदूर डरे सहमे हुए है। मजदूरो को अब तक वार्षिक वोनस, अर्जित अवकाश का भी लाभ नहीं मिला है। संगठन के प्रधान सचिव ने कहा है कि ओपीएम प्रबंधन लगातार मजदूरो की आवाज को दबा रहा है। मजदूरो को उनके खून पसीने की कमाई भी नहीं दी जा रही है। मजदूरो की इस शिकायत को हर सक्षम अधिकारी तक पहुंचाया जाएंगा। इसके बाद भी अगर मजदूरो का हक नहीं मिलता तो लड़ाई जारी रहेगी।
गाजर घास र्की सफाई के लिए चलाया जा रहा अभियान
. बरसात में पंचायत द्वारा वार्डो में फैली गाजर घास की सफाई के लिए अभियान चलाया जा रहा है। बरसात में गाजर घास के कारण जहरीले जीव जंतु का खतरा बढ़ जाता है। जिससे लोगों में रात को डर का वातावरण बना रहता है। पंचायत के इस सफाई अभियान से वार्ड के लोगों ने राहत महसूस कर रहे है। इसके अलावा वार्ड में बंद स्ट्रीट लाइट को सुधरवाया जा रहा है। इस अवसर पर कर्मचारियों को निदे्रश दिया है कि लोगो की जो भी शिकायत आये उसका त्वरित निराकरण करें ताकि लोगो को परेशानी न हो ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned