मेडिकल कॉलेज के छात्रों के खाने में मिली इल्ली, प्रबंधन पर भड़की मंत्री

मेडिकल कॉलेज के छात्रों के खाने में मिली इल्ली, प्रबंधन पर भड़की मंत्री
मेडिकल कॉलेज के छात्रों के खाने में मिली इल्ली, प्रबंधन पर भड़की मंत्री

Amaresh Singh | Updated: 23 Sep 2019, 08:27:34 PM (IST) Shahdol, Shahdol, Madhya Pradesh, India

मेस इंचार्ज व ठेकेदार को हटाने दिया निर्देश

शहडोल। चिकित्सा शिक्षा, आयुष एवं संस्कृत मंत्री डॉ विजया लक्ष्मी साधौ ने रविवार को मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। एक के बाद एक अनियमितता और गड़बड़ी मिलने पर मंत्री ने दोपहर में वापसी की यात्रा की रद्द कर दी। एक एक करके छात्राओं की बात सुनी और फिर निरीक्षण करते हुए जमकर फटकार लगाई। मेडिकल कॉलेज में खाना, फर्नीचर, बेड में अव्यवस्थाओं को देखकर मंत्री विजया लक्ष्मी साधौ मेडिकल कॉलेज प्रबंधन पर भड़क गई और सुधार करने का अल्टीमेटम दिया। मंत्री विजया साधौ ने मेडिकल छात्रों के मेस में जाकर खाने को देखा। घटिया खाने को देखकर मंत्री मेस इंचार्ज, ठेकेदार के साथ डीन पर भी भड़क उठी। उन्होने सब्जी को दिखाते हुए कहा कि इसको कोई कैसे खाएगा, रोटी भी जली हुई है। मंत्री साधौ ने चार घण्टे तक मेडिकल कॉलेज में रही। निरीक्षण के दौरान फर्नीचर और खाना वितरण में गड़बड़ी सामने आई।
मोबाइल में इल्ली देख भड़की, कहा तत्काल इंचार्ज और ठेकेदार को हटाओ
इस दौरान छात्रों ने रात में खाने में पड़ी इल्ली की फोटो दिखाई। इस पर मंत्री ने गहरी नाराजगी दिखाते हुए डीन से कहा कि आप लोग छात्रों को खिलाते हैं। उन्होने मेस इंचार्ज और ठेकेदार को हटाने के निर्देश दिए। मंत्री साधौ ने मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं से अकेले में बात की। यहां पर खाना वितरण में शिकायत मिली।

खाना कहा हैं, ले चल रहे हैं या नहीं और खुद बैठ गई खाने
मंत्री ने अधिकारियों से मेस चलने कहा तो आनाकानी की। जिसके बाद मंत्री ने फटकार लगाई कि मेस दिखाने ले चल रहे या नहीं। मैं चलूं या नहीं इसके बाद मेस पहुंचते ही मंत्री खुद ही मेडिकल कॉलेज में खाना खाने के लिए बैठ गईं। इस दौरान सब्जी काफी खराब थी। रोटियां भी किरकिरा रही थी। उन्होंने मेस इंचार्ज से मेनू चार्ट मंगवाया तो पता चला कि मेनू के अनुसार भी छात्रों को खाना नहीं मिल रहा है। दूध तक नहीं दिया जा रहा है। छात्रों को घटिया खाना दिए जाने से नाराज मंत्री ने जमकर फटकार लगाई।


अधिकारियों से कहा मैं नहीं निकल पा रही हूं, छात्र कैसे निकलते होंगे
मंत्री विजया साधौ ने मेडिकल छात्रों के स्टडी रूम का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने बेंच से लगे कुर्सी पर बैठना चाहा तो काफी दिक्कत हुई। बेंच और कुर्सी के बीच जगह इतनी कम है कि कोई भी छात्र बड़ी मुश्किल से बैठ पाएगा। उन्होंने डीन को फर्नीचर बदलने का निर्देश देते हुए कहा कि छात्र इन परिस्थितियों में कुर्सी पर कैसे बैठकर पढ़ाई करेंगे। बैठक में भी उन्होने फर्नीचर खरीदी मामले में छह माह पहले करोड़ों का भुगतान करने पर आपत्ति जताई। मंत्री विजया साधौ ने मेडिकल छात्रों के रहने वाले कमरों को देखा। उन्होंने कमरे में छोटा टेबल देखकर इसको तत्काल हटाकर इसकी जगह दूसरी बड़ी टेबल लगाने के लिए कहा। कमरे में अलमीरा नहीं होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए इसे तत्काल लगवाने को कहा। मंत्री साधौ ने कहा कि सरकार बदल गई है, इसलिए अपनी मानसिक दशा भी बदल लीजिए और व्यवस्था सुधारिए।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned