साल बीता नहीं बनी 1100 मीटर सड़क, निर्माण का मामला उलझा

साल बीता नहीं बनी 1100 मीटर सड़क, निर्माण का मामला उलझा
Year has not passed 1100 meters road, construction matter complicated

Lav Kush Tiwari | Updated: 13 Aug 2019, 12:40:48 PM (IST) Shahdol, Shahdol, Madhya Pradesh, India

आए दिन हो रहे हादसे, वाहन चालक परेशान

शहडोल. एनएच-43 इस समय वाहन चालकों के लिए हादसे का पर्याय बना हुआ है। नपा क्षेत्र जयस्तंभ से बाणगंगा चौक तक 1100 मीटर माड़ल सड़क का निर्माण कार्य नपा की लापरवाही के कारण अब तक पूरा नहीं हो पाया है, जबकि नगर की इस सड़क का निर्माण कार्य दिसंबर 2018 तक पूरा किया जाना था, लेकिन आठ महीने अधिक समय बीतने और समय सीमा पूरी होने के बाद भी माड़ल सड़क का निर्माण अधूरा है। इस सड़क के कारण भारी वाहनों की आवाजाही और ओव्हर लोड़ वाहनों के निकलने में जहां परेशानियां हो रही हैं, वहीं आए दिन हादसे हो रहे हैं। जबकि उक्त सड़क कलेक्ट्रेट के सामने जय स्तंभ चौक से लेकर बाणगंगा चौक और कलेक्ट्रेट से पाली रोड़ की ओर जाती है, जहां से कमिश्नर से लेकर कलेक्टर, आइजी और एसपी का हर समय आना जाना बना रहता है। लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों की अनेदखी के कारण सड़क का निर्माण पूरा नहीं हो पा रहा है।
5 करोड़ 81 लाख रुपए लागत की सड़क-
नपा द्वारा लगभग 5 करोड़ 81 लाख रुपए की लागत से रीवा की शिव महिमा कांसट्रक्सन कंपनी को जनवरी 2018 में 1100 मीटर लंबी सड़क बनाए जाने का ठेका दिया गया था, जिसे ठेकेदार द्वारा दिसंबर 2018 में पूरा करना था, लेकिन नपा की लापरवाही और ठेकेदार का समय पर भुगतान नहीं किए जाने के कारण सड़क का निर्माण कार्य मंथर गति से चल रहा है। बताया गया है कि लगभग दो महीने से सोहागपुर और जय स्तंभ से पाली रोड़ की तरफ जाने वाली सड़क को खोदने के कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं। इस समस्या को लेकर नगर के लोगों ने कई बार प्रशासन और नपा का ध्यान आकृष्ट कराया लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है।
आए दिन हो रहे हादसे- फोटो- बालाजी सेन
लगभग दो महीने से जय स्तंभ चौक की सड़क को नपा द्वारा खोदवाया गया है, जहां रात को आए दिन हादसे हो रहे हैं, जबकि संभाग के सभी बड़े अधिकारी इसी सड़क से गुजरते हैं, लेकिन अधिकारियों की अनदेखी के कारण निर्माण अटका हुआ है।
नपा में कर चुके शिकायत- फोटो-प्रत्यूश गौतम
लगभग दो महीने से मुख्य सड़क को खादे जाने के कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। नपा के अधिकारियों और इंजिनियरों से शिकायत कर जल्द सड़क बनाने की मांग की लेकिन अब तक इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया।
होती है परेशानी- नत्थूलाल यादव आटो चालक
सड़क का निर्माण कार्य पूरा नहीं होने से हम वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अब तक सड़क के कारण कई हादसे हो चुके हैं, लेकिन प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
धंध हो रहा प्रभावित- पंडित शिवकुमार गौतम
सड़क का निर्माण पूरा नहीं होने से वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क उखडऩे के कारण दुकानदारों का रोजगार प्रभावित हो रहा है। आए दिन लोग हादसे का शिकार हो रहे हैं।
ठेकेदार को दिया नोटिस
माड़ल सड़क निर्माण को जल्द पूरा करने के लिए ठेकेदार को नोटिस जारी किया गया है। जल्द से जल्द प्रमुखता के साथ सड़क निर्माण का कार्य पूरा कराया जाएगा। ठेकेदार को कार्य के मूल्यांकन के अनुसार भुगतान किया गया है।
अजय श्रीवास्तव
सीएमओ

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned