scriptवन्यजीवों के लिए फैलाए करंट से युवक की मौत, ४ किमी खोह में छिपा दिया था शव | Youth dies due to current spread for wildlife, dead body was hidden in | Patrika News

वन्यजीवों के लिए फैलाए करंट से युवक की मौत, ४ किमी खोह में छिपा दिया था शव

locationशाहडोलPublished: Jan 23, 2022 08:12:49 pm

Submitted by:

shubham singh

युवक की मौत मामले में सात आरोपी गिरफ्तार, गोहपारू के भुरसी का मामला

वन्यजीवों के लिए फैलाए करंट से युवक की मौत, ४ किमी खोह में छिपा दिया था शव

वन्यजीवों के लिए फैलाए करंट से युवक की मौत, ४ किमी खोह में छिपा दिया था शव


शहडोल. गोहपारू थाना क्षेत्र के भुरसी में वन्यजीवों के शिकार के लिए बिछाए तार के करंट की चपेट मेें आने से एक युवक की मौत हो गई। आरोपियों ने साक्ष्य छिपाने के लिए शव को चार किलोमीटर दूर जंगल के खोह में छिपा दिया था। पुलिस ने जांच के दौरान सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, युवक राम बहोर रात को घर से खेत जाने के लिए निकला था लेकिन वापस नहीं लौटा। इसके बाद परिजनों ने गोहपारू थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। गोहपारू पुलिस ने बताया कि ग्राम भुरसी निवासी राम बहोर १८ जनवरी की रात्री अपने घर से यह कहकर निकला था कि मैं अपने खेत में आग जलाकर आता हूं । जिसके बाद वह वापस घर नहीं लौटा तो परिजनों ने पतासाजी की। इस दौरान युवक के न मिलने पर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने पड़ताल की तो सामने आया कि युवक अपने खेत जाते समय करंट की चपेट में आ गया था, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई थी। संदेह के आधार पर पुलिस ने ग्रामीणों और पड़ोसियों से पूछताछ की तो मामला सामने आया।
जंगली जानवर को मारने के लिए बिछाया था क रंट
मृतक के खेत के पहले संतोष सिंह का खेत था जो शिकार करने के लिए जीआई तार बिछाकर क रंट फैलाया था। रात को युवक के खेत जाते समय करंट की चपेट में आ गया। बताया गया कि राम बहोर के मामा का खेत भी लगा हुआ था। मृतक राम बहोर की आवाज सुनने पर मामा बुद्धसेन भी घटना स्थल पर रात को पहुंच गया। जहां सबने मिलकर युवक के शव को ठिकाने लगाने की योजना बनाई।
रात में ही दूसरे साथियों को बुलाया, शव लगाया ठिकाने
युवक की करंट से मौत के बाद आरोपियों ने शव को जंगल में छिपाने की योजना बनाई। जिसके लिए अन्य लोगों को रात में बुलाया गया । जिसमें आरोपी संतोष सिंह, राजेन्द्र सिंह, राम कृपाल, ब़ुद्ध सेन, चिंता सिंह, अमृत लाल व राजेश के द्वारा रात को लाश ठिकाने लगाया गया। पुलिस ने घटना स्थल क ी जांच करते हुए पाया की जहां युवक की मौत हुई थी उस जगह पर तार बिछाने के लिए लकड़ी का खंूटा लगाया गया था। यहां पुलिस को मृतक के जलने के साथ घास भी जली हुई मिली थी। पुलिस को खेत मालिकों पर शक हुआ और थाने बुलाकर कड़ाई से पूछताछ की गई तो मृतक के मामा ने हकीकत सामने रख दी। पुलिस ने ४८ घंटे के भीतर गुत्थी सुलाझाते हुए सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। कार्रवाई में थाना प्रभारी डीएस पांडेय, एएसआई विपिन बागरी, राजेंद्र सिंह, राकेश शुक्ला व पुनीत मिश्रा रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो