scriptशहडोल शहर में मां और बेटे तो धनपुरी में युवक मिला कोरोना पॉजिटिव | youth found corona positive in Dhanpuri | Patrika News

शहडोल शहर में मां और बेटे तो धनपुरी में युवक मिला कोरोना पॉजिटिव

locationशाहडोलPublished: Jul 09, 2020 10:24:40 pm

Submitted by:

amaresh singh

निजी क्लीनिक मेें भी कराया इलाज

youth found corona positive in Dhanpuri

शहडोल शहर में मां और बेटे तो धनपुरी में युवक मिला कोरोना पॉजिटिव

शहडोल। शहर में भी कोरोना के मरीज बढऩे लगे हैं। गंज मोहल्ला शंकर टाकिज के पास निवासी मां और बेटे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। 32 वर्षीय बेटा और 65 वर्षीय मां 30 जून को जबलपुर एक शादी समारोह में गए थे। वहां से वापस आने के बाद उन्हें बुखार और सर्दी-खांसी की दिक्कत होने लगी। इसके बाद वे शहर के निजी क्लीनिक में डॉक्टर से इलाज कराने लगे लेकिन दिक्कत बढ़ती गई। इस पर वे बुधवार को मेडिकल कॉलेज में जांच करवाने पहुंचे। इसकी रिपोर्ट गुरुवार को आई तो मां और बेटा दोनों कोरोना पॉजिटिव निकले। इसके बाद हरकत में आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों को मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट कराया।


क्लीनिक को किया सील
शहर के जिस क्लीनिक में मां और बेटा इलाज करा रहे थे। उस क्लीनिक को स्वास्थ्य विभाग ने सीज कर दिया है। तथा डॉक्टर को होम क्वारंटीन कर सैंपल लिया जा रहा है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम फिलहाल दोनों के प्रथम संपर्क में आने वाले दस लोगों तक पहुंच चुकी हैं लेकिन दोनों के प्रथम संपर्क में आने वाले लोगों की संख्या और बढ़ेगी। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने शहर में दो जगहों को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया है। इसमें कोरोना मरीजों के घर के पास और बेटे के ज्वेलरी दुकान पुराना शेर चौराहा शामिल है। दोनों जगहों को सील कर दिया गया है। यहां पुलिस बल भी तैनात कर दिए गए हैं। वहीं नगरपालिका का अमला इन जगहों को सैनिटाइज करने में जुटा हुआ है।
दिल्ली से आया था युवक
वहीं धनपुरी के वार्ड नंबर पांच रेलवे कॉलोनी निवासी 28 वर्षीय युवक 26 जून को दिल्ली से शहडोल आया था। इसके बाद से वह होमआइसोलेशन में रह रहा था। बाद में युवक को बुखार और सर्दी-खांसी की दिक्कत हुई तो स्वास्थ्य विभाग ने उसका सैंपल लेकर जांच किया। इस पर बुधवार देर रात उसकी सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट कराया। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसके संपर्क में आने वाले लोगों को खंगालना शुरू किया तो पता चला कि युवक दसगात्र और तेरहवीं में भी शामिल हुआ था। इस पर स्वास्थ्य विभाग को शुरुआती तौर पर उसके प्रथम संपर्क में आने वाले 30 लोगों की जानकारी मिली है। वहीं युवक के परिवार में शामिल सभी 6 लोगों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट कर दिया है। उनका सैंपल लेकर जांच किया जाएगा।


29 हुई कोरोना मरीजों की संख्या
जिले में इस तरह अब तक कुल 29 कोरोना मरीज मिल चुके हैं। इसमें 23 कोरोना के मरीज मेडिकल कॉलेज शहडोल में इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं वर्तमान में 6 कोरोना के एक्टिव केस हैं। इनका इलाज मेडिकल कॉलेज शहडोल में किया जा रहा है।

 

ट्रेंडिंग वीडियो